July 1, 2022

फुटबॉल खिलाड़ी फ्रेडी रिनकोन का हुआ निधन, ये रही चौकाने वाली वजह

wp-header-logo-299.png

खेल। कोलंबिया (Colombia) के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी फ्रेडी रिनकोन (Freddy Rincon) का गुरुवार यानी आज सुबह निधन हो गया। सोमवार को एक कार हादसे में उनके ज्यादा चोट आई थी। जिसके बाद वह उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन इस दौरान उनकी चोट में कोई सुधार नहीं दिखा। लेकिन इतना सब सहन करने के बाद आज सुबह उन्होंने दम तोड़ ही डाला। कोलंबिया के काली जगह पर उनकी कार सोमवार को एक बस से टकराई थी। इस बड़े कार हादसे में उनके सिर पर कगी ज्यादा चोट आई। जिसकी वजह से तीन दिन बाद अस्पताल में उनका निधन हो गया। बता दें कि, रिनकोन की उम्र 55 साल थी। रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले इस खलाड़ी ने 17 गोल दागे थे और तीन वर्ल्ड कप में अपने देश की टीम की कमान भी संभाली थी।
फ्रेडी रिनकोन साल 1990, 1994 समेत 1998 वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए खेले थे। उनके नाम वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने वर्ल्ड कप में कोलंबिया टीम के लिए 10 मुकाबले खेले हैं। उनके अलावा कार्लोस वाल्डेरामा ने यह कारनामा करके दिखाया था।

साल 1990 में किया शानदार प्रदर्शन

साल 1990 में कोलंबिया ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप के खिलाबी मुकाबले में एंट्री की थी। रिनकोन भी इस टीम से खेले थे और पश्चिमी जर्मनी के खिलाफ मुकाबले में कोलंबिया ने 1-1 से ड्रॉ खेला था। इस मुकाबले में रिनकोन ने शानदार गोल दागा था। वहीं क्लब फुटबॉल में वो नपोली, पैलमेइरस समेत सैंटोस का हिस्सा भी रहे थे। वहीं साल 2000 में पहले क्लब विश्व कप में उन्होंने कोरिनथिएंस को शानदार जीत दर्ज भी करवाई थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source