May 21, 2022

ICC अवॉर्ड्स में श्रेयस अय्यर ने किया कमाल, बने Player of the month

wp-header-logo-271.png

खेल। आईसीसी (ICC) ने फरवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के खिलाड़ी की घोषणा कर दी है। भारतीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ (Men’s Player of the Month) और न्यूज़ीलैंड की एमिला केर (Emila Kerr) को वुमेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। श्रेयस अय्यर जब से अपनी चोट से उबरे हैं तब से उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। लगातार उनके बल्ले से क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रन निकल रहे हैं। अब इसी के बाद उनको आईसीसी ने इस अवार्ड के लिए चुना है।
अब तक की शानदार बल्लेबाजी

फरवरी में श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज हो या फिर टेस्ट सीरीज दोनों में ही अपने बल्ले से जमकर रन बटोरे हैं। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी के लिए नंबर 3 पर उतारा गया और इस दौरान उन्होंने इस फायदा उठाते हुए जमकर रनों की बारिश की। बता दें कि, श्रेयस अय्यर ने लगातार 3 मुकाबलों में तीन अर्धशतक जमाए हैं।

टी-20 सीरीज में भी जड़े थे रन

श्रीलंका के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में भी श्रेयस अय्यर ने 204 रन जड़े थे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वनडे सीरीज में अय्यर का कमाल देखने को मिला। अब श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अय्यर ने अपनी फॉर्म को जारी रखा। बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले की दोनों पारियों में श्रेयस ने शानदार अर्धशतक जड़े।

श्रेयस अय्यर का तीनों फॉर्मेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन

1. टेस्ट 4 मुकाबले, रन 388

2. वनडे 26 मुकाबले रन 947
3. टी-20 36 मुकाबले रन जड़े हैं 809
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source