May 27, 2022

Handball: भारतीय जूनियर हैंडबॉल टीम ने रचा इतिहास, पहली बार बनी एशियाई चैंपियन

wp-header-logo-273.png

खेल। भारतीय महिला हैंडबॉल टीम (Indian women’s handball Team) ने इतिहास रच दिया है। कजाखस्तान के अल्माटी में सोमवार को हुए थाईलैंड के खिलाफ खिताबी मैच में एशियाई जूनियर चैंपियनशिप (Asian Junior Championships) में पहली बार गोल्ड मेडल जीता है। इस शानदार प्रदर्शन के चलते ही भारतीय टीम (Indian team) ने इस साल खेले जाने वाली जूनियर विश्व चैंपियनशिप के लिए भी पहली बार क्वालीफाई किया है। जूनियर विश्व चैंपियनशिप स्लोवेनिया में 22 जून से 3 जुलाई तक खेले जानी है। टीम इंडिया में कप्तान प्रियंका ठाकुर (Priyanka Thakur) समेत 5 खिलाड़ी हिमाचल के शामिल हैं।
भारतीय टीम ने मारी बाजी
टीम इंडिया ने इस 5 टीमों के टूर्नामेंट के खिताबी मैच में थाईलैंड को 41-18 के बड़े अंतर से करारी मात दी। टीम 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर रही जिसमें 3 जीत और 1 मात शामिल है। भारत ने थाईलैंड से पहले उज्बेकिस्तान समेत कजाखस्तान को भी मात दी थी जबकि ईरान के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय हैंडबाल संघ के अध्यक्ष जगन मोहन राव ने कहा कि, टीम इंडिया का दिल्ली पहुंचते ही आदर सम्मान के साथ सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया जाएगा।

कार्यकारी निदेशक आनंदेश्वर पांडेय ने भी टीम को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है। पांडेय बोले कि, भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर इससे पहले जूनियर या सीनियर किसी स्तर पर कोई गोल्ड मेडल नहीं जीता था। हमने दक्षिण एशियाई स्तर पर जरूर यह कामयाबी हाथ लगी थी। इससे पहले तो खिताबी मुकाबले में भी प्रवेश नहीं किया था। एशियाई स्तर पर यह हमारा पहला गोल्ड मेडल है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source