May 21, 2022

IPL Mega 2022 Auction: IPL में 10.75 करोड़ का बिका ये खिलाड़ी, 2 मैच खेलकर बनाया था 1 रन

wp-header-logo-243.png

खेल। आईपीएल ऑक्शन 2022 (IPL Mega 2022 Auction) खत्म हो गया है। इस आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट में 600 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया था। लेकिन 204 खिलाड़ियों को ही नीलामी के दौरान खरीदा गया। सभी टीमों ने इन खरीदे हुए खिलाड़ियों पर 551 करोड़ रुपये का खर्चा किया। भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेश के खिलाड़ियों को में नीलामी में शामिल किया गया था। इसमें श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज स्पिनर वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) ने भी शामिल थे। वानिंदु इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में टी20 फॉर्मेट के दुनिया के नंबर वन गेंदबाज भी हैं। उन्हें ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 10.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है।
दुनिया के नंबर 1 वन गेंदबाज हैं वानिंदु

दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल वानिंदु ने आईपीएल के पिछले सीजन में ही अपना डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें ज्यादा मुकाबलों में गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया। वे अब तक सिर्फ 2 ही आईपीएल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वानिंदु को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ। जबकि उन्होंने इस दौरान बल्लेबाजी करते हुए एक रन बनाया है। लेकिन इसके बावजूद वे आईपीएल नीलामी में एक करोड़ रुपये का बेस प्राइस लेकर आए और 10.75 करोड़ की बड़ी रकम में बिक गए। उन्हें बेस प्राइस से करीब 11 गुना ज्यादा पैसे में आरसीबी ने खरीदा है।
Hasaranga all set to don the @RCBTweets jersey ????????#TATAIPLAuction @TataCompanies pic.twitter.com/B8nLmkpMzs
इस श्रीलंकाई खिलाड़ी के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो बहुत ही शानदार आंकड़े हैं इनके। वानिंदु हसारंगा ने अब तक 35 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 57 विकेट भी लिए हैं जबकि 29 वनडे मुकाबलों में 29 विकेट चटकाए हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source