July 5, 2022

प्राइवेट जेट से लेकर इन महंगी गाड़ियों के मालिक हैं अजय देवगन, जानें एक्टर की नेट वर्थ

wp-header-logo-238.png

अजय देवगन (Ajay Devgn) को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं। 90 के दशक में अजय डायरेक्टर्स की पहली पसंद होते थे। वो समय ऐसा था जब एक्टर का करियर आसमान छु रहा था। पॉपुलर एक्टर अब तक सौ से अधिक हिंदी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं। अजय देवगन कई राष्ट्रीय पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार को अपने नाम कर चुके हैं । इतना ही नहीं 2016 में उन्हें भारत सरकार द्वारा देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। अजय देवगन अपने लग्जरी लाइफस्टाइल और लेविश शौक के लिए जाने जाते हैं।
अजय देवगन की नेट वर्थ
रिपोर्ट्स की माने तो अजय देवगन की टोटल नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर है। वहीं इंडियन करेंसी में अजय करीब 295 करोड़ रुपये के मालिक हैं। उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। अजय देवगन अपनी एक्टिंग फीस के अलावा अपनी फिल्मों से होने वाले प्रॉफिट में भी हिस्सा लेते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं। अजय देवगन डोनेशन देने और सामजिक कार्यों में सबसे आगे रहते हैं। एक्टर दान देने के लिए खुलकर सामने आते हैं और इस लिस्ट में एक्टर हमेशा टॉप पर होते हैं। एक्टर की कुल सम्पति के बदौलत अजय देवगन देश के टॉप टैक्स पे करने वालों में से एक हैं।
कई आलीशान चीजों के मालिक है अजय देवगन
अजय देवगन के पास मुंबई में दो घर हैं जो जुहू में एक अपार्टमेंट फ्लैट और मुंबई के मालगारी रोड पर एक डिजाइनर लक्जरी घर है। रिपोर्ट्स की माने तो दोनों घरों की कुल कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है। इसके अलावा एक्टर के पास लग्जरी गाड़ियों का एक अच्छा-खासा कलेक्शन है। उनके लिस्ट में टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मासेराती क्वाट्रोपोर्टे और एक फेरारी शामिल हैं। अजय देवगन के पास अपना प्राइवेट जेट हॉकर 800 है। रिपोर्ट्स की माने तो इस जेट का इस्तेमाल शूटिंग, प्रमोशन और पर्सनल ट्रिप के लिए करते हैं जिसकी कीमत 84 करोड़ है। अजय देवगन ने फूल और कांटे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने अनेक सफल फिल्में दी। उनकी फिल्में बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।
निजी और पारिवारिक जिन्दगी को काफी प्राइवेट रखते हैं अजय
अजय देवगन की शादी काजोल के साथ हुई है और दोनों के दो बच्चे भी हैं। अजय अपनी निजी और पारिवारिक जिन्दगी को काफी प्राइवेट रखते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि शादी से पहले अजय देवगन दो नामचीन अभिनेत्रियों के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं। एक वक्त पर अजय देवगन रवीना टंडन को डेट कर रहे थे बात सीरियस होती इससे पहले ही अजय की जिन्दगी में करिश्मा कपूर की एंट्री हो गयी । करिश्मा के साथ भी अजय देवगन ज्यादा निभा नही पाए और आखिरकार काजोल के रूप में उन्हें अपना जीवनसाथी मिल गया ।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source