February 6, 2023

Ravindra Jadeja: रणजी ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे रवींद्र जडेजा, BCCI ने लिया फैसला

wp-header-logo-209.png

रवींद्र जडेजा
भारतीय टीम के स्टार स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बीते शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर है। लेकिन, इस अहम सीरीज से पहले जडेजा रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र टीम (Saurashtra team) के लिए खेलते नज़र आएंगे।
सौराष्ट्र के लिए खेलेंगे जडेजा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा रणजी ट्रॉफी (Ravindra Jadeja Ranji Trophy match) में सौराष्ट्र के अगले मुकाबले में खेलते नजर आएंगे। यह मैच 24 जनवरी से तमिलनाडु के खिलाफ खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा करते हुए साफ कर दिया था कि जडेजा का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा और रणजी ट्रॉफी में जडेजा को इसी मकसद से खिलाया जाएगा ताकि वह अपनी फिटनेस साबित कर सकें और अपनी लय वापस पा सकेंगे। बीसीसीआई रवींद्र जडेजा की फिटनेस (Ravindra Jadeja’s fitness) पर सकारात्मक अपडेट की उम्मीद कर रहा है क्योंकि जडेजा हमेशा ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक मैच विनर खिलाड़ी रहे है।
नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर हैं जडेजा
भारतीय टीम पहले से ही 2022 (Rishabh Pant in Tests in 2022) में टेस्ट में अपने शीर्ष स्कोरर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति महसूस कर रही है। पंत की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज होना भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है। रवींद्र जडेजा वर्तमान में नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन हमेशा अनुकरणीय रहा है। जब ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ (Test series) के लिए भारत का दौरा किया तो उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
एशिया कप 2022 में हो गए थे चोटिल
मालूम हो कि भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी। बता दें कि रवींद्र जडेजा सितंबर 2022 में एशिया कप के दौरान घुटने में चोट (knee injury) लगने से चोटिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर किया गया था। जडेजा की बीच में सर्जरी भी हुई थी।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author