January 31, 2023

क्रिकेटर केएल राहुल के भाई प्रोडक्ट लेकर पहुंचे शार्क टैंक इंडिया, जज नहीं हुए इंप्रेस, कह दी बड़ी बात

wp-header-logo-200.png

शार्क टैंक इंडिया में पहुंचे केएल राहुल के भाई
Shark Tank India Season 2: सोनी टीवी पर आने वाला शार्क टैंक इंडिया का सीजन 2 चर्चा में बना हुआ है। कंपनी के फाउंडर अपनी प्रोडक्ट पिच लेकर शो का हिस्सा बन रहे हैं। लेटेस्ट एपिसोड में दो युवा बॉलिंग मशीन (bowling machine) का प्रोडक्ट लेकर पहुंचे। इन दो युवा उघमी का नाम प्रतीक पलनेत्र और विश्वनाथ है। दोनों अपनी कंपनी ‘फ्री बॉलर’ के बॉलिंग मशीन प्रोडक्ट के लिए शार्क से फंडिंग लेने के लिए आए थे, लेकिन शार्क उनके प्रोडक्ट से इंप्रेस नहीं हुए। पीचर्स ने बताया कि वो एकमात्र ब्रांड है, जो बेहद कम कीमत पर बॉलिंग मशीन देते हैं। उन्होंने अपनी ब्रांड में 7.5% इक्विटी के लिए 75 लाख रुपये की मांग शार्क से की।

केएल राहुल के भाई ने बताया अपना बैकग्राउंड
प्रतीक पलनेत्र ने जब खुलासा किया कि उनकी कंपनी के ब्रांड एंबेसडर इंडियन क्रिकेट टीम के बॉलर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) हैं, तो सभी शार्क काफी ज्यादा खुश हो गए। इसके बाद प्रतीक ने इस बारे में भी बताया कि वो बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के चचेरे भाई हैं। शार्क ने पीचर्स से उनके बैकग्राउंड के बारे में सवाल भी किए। इस पर प्रतीक ने कहा, ‘उनका बैकग्राउंड क्रिकेट से जुड़ा रहा है, क्योंकि वो केएल राहुल के चचेरे भाई हैं। वे अंडर -16 खिलाड़ी भी रहे थे और अब एक सर्टिफाइड अंपायर हैं।’ मगर ज्यादातर शार्क्स ने उनके प्रोडक्स में पैसे लगाने से मना कर दिया। इसकी वजह है कि उनका बिजनेस पांच साल से घाटे में चल रहा था।
अनुप मित्तल को हुई ये हैरानी

शार्क शो के पॉपुलर जज अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) ने फाउंडर से उनके प्रोडक्ट के बारे में कहा, ‘आपके प्रोडक्ट की बाजार में कोई डिमांड नहीं है। इस वजह से मैं हैरान हूं कि आपको मार्केट की कोई जानकारी नहीं है। आप 5 साल से ज्यादा समय से काम कर रहे हैं। इसके बावजूद भी आपका बिजनेस आज घाटे में चल रहा है।’
नमिता थापर ने दिया ये ऑफर

नमिता थापर (Namita Thapar) ने प्रोडक्ट लेकर आए फाउंडर को ऑफर दिया। इसमें नमिता ने 15% इक्विटी के लिए 25 लाख और 5% ब्याज पर 50 लाख का लोन देने का जिक्र किया। मगर प्रतीक और विश्वनाथ ने शार्क को एक काउंटर ऑफर दिया। इसके बाद नमिता ने कहा, ‘एक तो मैं आपको ऑफर देने के लिए तैयार हुई हूं और आप मुझे काउंटर कर रहे हैं, जब दूसरी शार्क आपके प्रोडक्ट में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।’ हालांकि, प्रतीक और विश्वनाथ ने 7.5% इक्विटी के लिए 25 लाख में डील को लॉक कर दिया और 10 प्रतिश के दर से 50 लाख का लोन लिया।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author