February 8, 2023

Team India में MS Dhoni का कौन बनेगा उत्तराधिकारी, पढ़िये ऋषभ और संजू रेस में कौन आगे

wp-header-logo-199.png

टीम इंडिया (Team India) इस समय अपने खिलाड़ियों के चयन को लेकर सुर्खियों में है। सबसे बड़ा सवाल ऋषभ पंत और संजू सैमसन को लेकर उठाया जा रहा है। टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी जैसे विकेटकीपर-बैट्समैन की जरूरत है, जो न सिर्फ टीम में विकेटकीपिंग कर सके बल्कि मुश्किल परिस्थिति में बैटिंग भी कर सकें। बता दें कि ऋषभ पंत को धोनी की विरासत (Dhoni’s legacy) के रूप में देखा जा रहा था। अब ऋषभ पंत की खराब (Rishabh Pmsant’s) परफॉरमेंस लगातार जारी है और फैंस उनको भारतीय टीम पर बोझ मान रहे हैं।
संजू सेमसन में एमएस धोनी जैसी खूबिया
इसके अलावा संजू सेमसन की बात करें तो पंत से पहले सैमसन ने टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू किया था, लेकिन वह पंत जितने मैच नहीं खेल सके। धोनी के वारिस होने के टैग के अलावा पंत में धोनी में एक भी गुण नहीं है, लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) में धोनी जैसी कई खूबियां हैं। धोनी की तरह सैमसन शानदार बैटिंग करते हैं। साथ ही, सैमसन विकेटों के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन दिखा चुके हैं। धोनी की अन्य क्वालिटी पर गौर करें तो सैमसन धोनी की तरह ही कूल हैं और प्रेशर वाली सिचुएशन में अच्छे से खेलते है। इन खूबियों के बावजूद सैमसन (Samson) को लगातार मौके (continuous opportunities) नहीं मिल रहे हैं। यहां तक कि टीम में सेलेक्ट होने के बावजूद उन्हें खेलने का मौका भी नहीं मिलता।
बांग्लादेश के खिलाफ खराब प्रदर्शन
गौरतलब है कि संजू सैमसन को न्यूजीलैंड टी-20 और वनडे सीरीज (NZ T20 and ODI series) के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें केवल एक मैच खेलने का ही मौका मिला। इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिला। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI series) के पहले मैच से पहले ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। बावजूद इसके सैमसन को टीम से नहीं जोड़ा गया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author