November 27, 2022

Video: बटलर ने मोईन अली-आदिल राशिद की वजह से रुकवाया इंग्लैंड की जीत का जश्न, वीडियो देख जानें पूरा मामला

wp-header-logo-248.png

इंग्लैंड और पाकिस्तान (Eng and Pak) के बीच हुए वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लिश टीम ने 5 विकेट से जोरदार जीत दर्ज कर दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। टीम ने इस बड़ी जीत के बाद देर तक जश्न मनाया और जमकर पार्टी की। खिलाड़ी जश्न के लिए अक्सर शैम्पेन का इस्तेमाल करते हैं। इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने भी ऐसा ही किया। लेकिन इससे पहले इंग्लिश टीम (England team) के कप्तान जॉस बटलर ने टीम में मौजूद दोनों मुस्लिम खिलाड़ियों (Muslim players) आदिल राशिद और मोईन अली (Adil Rashid and Moin Ali) को हटने का इशारा किया। बटलर की ये अदा सभी को खूब पसंद आई।

शैम्पेन की बोतल खोलने की परंपरा
Mashallah! ❤ When the England team started celebrating alcohol, the two Muslim cricketers Moin Ali and Adil Rashid got up and went behind. ❤#PAKvENG #ShaheenShahAfridi #Shami #Karma “Lahore” “Maria B” pic.twitter.com/Yjh5t6CL85


दरअसल, फ़ोटो सेशन के समय शैम्पेन (champagne) की बोतल खोलने की आम परंपरा रही है। ऐसे में जब फोटो सेशन के बाद जोस बटलर (Jos Butler) को विश्वकप की ट्रॉफी (World Cup trophy) दी गई, तो उन्हें इसके साथ शैंपेन की बोतल भी दी गई। वह बोतल को खोलने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन बोतल को खोलने से पहले बटलर को आदिल और मोईन के धर्म के बारे में पता था। यही वजह है कि उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों से अलग हटने को कहा ताकि शैंपेन उनके ऊपर न गिर जाए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रह है और बहुत से यूजर्स जॉस बटलर की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही कई लोग आदिल और मोईन अली की भी तारीफ कर रहे है। बीते दिन फाइनल मैंच में इंग्लैंड की जीत में दोनों खिलाड़ियों ने भी अहम योगदान दिया था। आदिल ने फाइनल मैच में 22 रन देकर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और खतरनाक मोहम्मद हारिस का विकेट लिया था।
पैट कमिंस ने भी रखा था इस्लाम धर्म की इस बात का ध्यान
बता दें कि पिछले साल पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी कुछ इसी तरह का काम किया था। जब एशेज में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीती थी, तो उन्होंने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) से अलग होने के लिए कहा था। इसके अलावा टी20 विश्वकप में जीत के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 नवंबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। गौर करने वाली बात है कि अगले साल भारत में वनडे विश्वकप (One day world Cup 2023 in India) का आयोजन किया जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author