December 8, 2022

IPL 2023 में अब इस टीम के लिए खेलेंगे शार्दुल ठाकुर, ट्रेड विंडो के जरिए दिल्ली ने बेचा

wp-header-logo-245.png

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के लिए आईपीएल 2023 की नीलामी 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में होगी। इस ग्रैंड टूर्नामेंट के लिए इस साल मिनी ऑक्शन (mini auction) होगा और इस बार टीम में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। इस बीच सभी टीमों को इस नीलामी से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करनी है। इस कड़ी में आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने ट्रेड विंडो के जरिए शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।
कितने पैसो में शार्दुल को खरीदा
शार्दुल पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के लिए खेले थे। आईपीएल 2022 में शार्दुल ने दिल्ली के लिए 14 मैच में 15 विकेट लिए थे, लेकिन उनका इकोनॉमी रेट 9.79 का रहा था। वहीं, बल्ले के साथ भी वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। उन्होंने 138 के स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए थे। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (Mega auction) में दिल्ली की टीम ने शार्दुल को 10.75 करोड़ में खरीदा था। अब इसी प्राइस पर कोलकाता ने शार्दुल को अपनी टीम में शामिल किया है।
इसके अलावा आपको बता दें कि कोलकाता के साथ-साथ चेन्नई, गुजरात और पंजाब भी शार्दुल को साइन करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन आखिरकार केकेआर ने शार्दुल को टीम में शामिल करने में कामयाबी हासिल कर ली है। एक दमदार ऑलराउंडर के आने से केकेआर की टीम (KKR team) की ताकत जरूर बढ़ेगी।
अब तक तीन खिलाड़ियों को केकेआर ने खरीदा
गौरतलब हैं कि कोलकाता की टीम इससे पहले ट्रेड विंडो के जरिए ही पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से दो खिलाड़ी ले चुकी है। इसमें तेज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Loki Ferguson and Rahmanullah Gurbaz) शामिल हैं। इसके अलावा सभी टीमों को 15 नवंबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है। इससे पहले सभी टीमों के लिए ट्रेड विंडो खुली हुई है, जहां खिलाड़ियों को अदला-बदला जा सकता है। ट्रेड विंडो (trade window) में कोलकाता की टीम सबसे ज्यादा सक्रिय रही है और अब तक तीन खिलाड़ियों को खरीद चुकी है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author