December 6, 2022

मिस्टर नटवरलाल और याराना जैसी फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर राकेश कुमार का निधन, कैंसर से हारे जंग

wp-header-logo-235.png

राकेश कुमार का हुआ निधन
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। अमिताभ बच्चनी की फिल्म ‘मिस्टर नटरवलाल’ के डायरेक्टर रहे राकेश कुमार (Rakesh Kumar) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने 10 नवंबर को अंतिम सांस ली। इस खबर के सामने आते ही बॉलीवुड के गलियारों में शौक की लहर दौड़ गई। बीते एक साल में फिल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक दिग्गज कलाकार के निधन की खबरें सामने आई है।
कैंसर की बीमारी से हुआ निधन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह कैंसर की बीमारी से लंबे समय से जंग लड़ रहे थे। फिल्ममेकर का निधन 10 नवंबर को हुआ था। लेकिन रविवार यानी 13 नवंबर को उनकी आत्मा की शांति के लिए एक प्रेयर मीट रखी गई है। यह प्रेयर मीट शाम 4 बजे से लेकर 5 बजे तक होगी। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शौक में डूब गया है। दिग्गज डायरेक्टर राकेश कुमार अपने पीछे पत्नी, बेटा-बेटी को छोड़ गए हैं।
Deepest condolences to the family of Rakesh Kumar Ji , the filmmaker who gave us some great films like Natwarlaal, khoon Pasina, Do aur Do Paanch, Yaraana. May the almighty give the family strength and patience to bear this irreplaceable loss 🙏#rakeshkumar #condolences pic.twitter.com/TQQeX7KxZp
अमिताभ के लिए बनाई थी ये फिल्में

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राकेश कुमार ने सालों तक बॉलीवुड में अनेक फिल्में बनाई। उनकी बनाई गई फिल्मों को लोग कभी नहीं भूला पाएंगे। अमिताभ बच्चन के लिए भी फिल्ममेकर ने सुपरहिट फिल्म याराना और मिस्टर नटवरलाल जैसी कई मूवी बनाई थी। अमिताभ के करियर में राकेश कुमार की बनाई फिल्मों का काफी योगदान रहा है। आज भी लोग उनकी फिल्मों को देखना पहले की तहर ही पसंद करते हैं।
राकेश कुमार की सुपरहिट फिल्में
राकेश कुमार फिल्ममेकर होने के साथ ही एक राइटर और डायरेक्टर भी थे। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है। जैसे- ‘खून पसीना, दो और दो पांच, याराना, जॉनी आई लव यू, दिल तुझको दिया, कौन जीता कौन हारा आदि शामिल हैं। बेहद कम लोग जानते हैं कि राकेश कुमार ने कुछ फिल्मों में एक्टिंग भी की थी और उनकी आखिरी फिल्म सलमान खान स्टारर सूर्यवंशी थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author