December 6, 2022

T20 World Cup: BCCI ने ढूंढा जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, इस खतरनाक बॉलर के नाम पर लगाया ठप्पा

wp-header-logo-191.png

Cricket News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिप्लेसमेंट चुना गया है। मोहम्मद शमी इससे पहले भारत की टी20 वर्ल्ड कप की रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल थे। मालूम हो कि बुमराह पीठ की चोट के चलते आईसीसी के इस मेगा इवेंट से बाहर हो गया थे। जिसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) ने 3 अक्टूबर को दी थी।
बीसीसीआई ने लिखा
बीसीसीआई ने लिखा, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी को ICC पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।
🚨 NEWS 🚨: Shami replaces Bumrah In India’s ICC Men’s T20 World Cup Squad. #TeamIndia | #T20WorldCup

Details 🔽https://t.co/nVovMwmWpI

शमी पहले स्टैंडबाई खिलाड़ी थे
गौरतलब है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को पहले स्टैंडबाय के तौर पर टीम में जगह मिली थी। वह पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए स्क्वॉड का हिस्सा थे। लेकिन कोविड-19 पोस्टिव होने के बाद टीम से बहार होना पड़ा था।कोविड-19 से पूरी तरह उबर नहीं पाने के चलते वह साउथ अफ्रीका के (T20 series against SA) खिलाफ टी20 सीरीज का भी वह हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके अलावा बता दें कि शमी पिछले टी 20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भी भारतीय टीम के हिस्सा था।
ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों का नाम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author