December 3, 2022

T20 World Cup: पूर्व भारतीय ओपनर ने बताई शाहीन शाह अफरीदी की काट! टीम इंडिया के टॉप आर्डर को दी ये सलाह

wp-header-logo-200.png

Cricket News: भारत और पाकिस्तान के (Ind vs Pak) बीच आगामी टी20 में महामुकाला 23 अक्तूबर को खेला जाएगा। पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के हाथों भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में उसका लक्ष्य हार का बदला चुकता करने पर होगा। मुकाबले से पहले दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय दे रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी अपनी रखी है। गंभीर का मानना है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करनी चाहिए। उनके खिलाफ लगातार हमले करके ही रन बनाए जा सकते हैं।
गौतम गंभीर ने कहा
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ी बात कही है। गंभीर ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup) पहले मैच में भारत को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी (Shaheen Shah Afridi) का आक्रामक ढंग से सामना करना चाहिए, न कि उसके सामने विकेट बचाने के बारे में सोचना चाहिए। घुटने की चोट के कारण एशिया कप से (Asia Cup) बाहर रहे आफरीदी को आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है। साथ ही वह कहते है कि, ‘मुझे पता है कि वह खतरनाक गेंदबाज (dangerous bowler) है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे। भारत के पास शीर्ष तीन या चार शानदार बल्लेबाज हैं जो आफरीदी के सामने रन बना सकते हैं। इसके अलावा पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा, ‘बाबर आजम (Babar Azam) या मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को जगह मत दो। रिजवान पावरप्ले में काफी आक्रामक खेलते हैं। बाबर को समय लगता है। इनके खेल को समझकर गेंदबाजी करनी होगी।
पिछले साल शाहीन ने तोड़ी थी भारतीय टॉप आर्डर की कमी
गौरतलब है कि भारतीय टीम (Indian team) को पाकिस्तान से किसी भी विश्वकप कप में सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है, जो पिछले साल खेला गया था। ज्ञात हो की पिछले साल विश्व कप (World Cup) में शाहीन ने भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी। शाहीन के सामने भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप साबित हुआ था। ऐसे में अब दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी और भारतीय टीम पिछली हार का बदला (previous defeat) लेने के इरादे से मैदान पर उतरेग।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author