December 3, 2022

PAK vs NZ: T20 World Cup से पहले PAK ने भरी हुंकार, न्यूजीलैंड को उसी के घर में चटाई धूल

wp-header-logo-193.png

खेल: बाबर आजम की (Babar Azam) अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड (Pak defeated NZ) को ट्राई सीरीज में 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। मालूम हो की न्यूजीलैंड की मेजबानी में पाकिस्तान और बांग्लादेश (Pak and Bang) ने इस सीरीज में हिस्सा लिया था। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन बनाए थे। जवाब में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम ने इस लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। इफ्तिकार अहमद ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का उड़ाते हुए पाकिस्तान की जीत पक्की कर (Pakistan’s victory) दी।
विलियमसन लगाया अर्धशतक
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, फिन एलन 12 तो कॉन्वे (Conway) 14 रन बनाकर पवेलियन की और लौट गए थे। टॉप आर्डर के फ्लॉप होने के बाद रन बनाने का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन (Williamson) ने उठाया। उन्होंने 38 गेंदों पर 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। विलियमसन ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 29 और चैपमैन ने 25 रन बनाए। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम ने जोरदार शुरुआत की। ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए। हैदर अली ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 15 गेंदों पर तीन चौके, 2 छक्के लगाते हुए 31 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने 14 गेंदों पर 25 रन की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा। कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) 14 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर लौटे।
All smiles for the victors 🏆✌️#PAKvNZ | #NZTriSeries pic.twitter.com/OV6HKUFhmL
इफ्तिखार के लगाया विनिंग सिक्स

पाकिस्तान को आखरी ओवर में जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी। क्रीज पर इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) और मोहम्मद नवाज मौजूद थे। ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) को कप्तान विलियमसन ने गेंद थमाई। पहली गेंद पर इफ्तिखार ने सिंगल लिया और फिर अगली गेंद पर नवाज ने भी सिंगल ले लिया। तीसरी गेंद पर स्ट्राइक इफ्तिखार के पास आई। उन्होंने डीप स्क्वायर लेग दिशा में गेंद को सीधे छक्के के लिए भेजा। मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 22 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए 38 रन बनाए और नाबाद (unbeaten) लौटे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author