December 6, 2022

Movie Review: सच्ची घटना पर आधारित है 'ऐ जिंदगी फिल्म', यहां पढ़ें फिल्म का Full रिव्यू

wp-header-logo-199.png

ऐ जिंदगी फिल्म रिव्यू 
Aye Zindagi Movie Review: ऐ जिंदगी (Aye Zindagi) फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। निर्देशक अनिर्बान बोस (Anirban Bose) ने ऑर्गन डोनेशन पर आधारित ए जिंदगी को बनाया है। बता दें कि अनिर्बान अपने चिकत्सकिय अनुभव पर आधारित तीन किताबें भी लिख चुके हैं। जब उन्हें अंगदान पर आधारित एक सच्ची घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने ठान लिया कि इस पर एक फिल्म बनाएंगे।
क्या है फिल्म के पीछे का संदेश
ऐ जिंदगी की कहानी को जानने से पहले फिल्म में दिए गए संदेश को समझना जरूरी होगा। देश में बड़ी संख्या में लोगों की मौत शरीर के किसी अंग के काम बंद करने से होती है। इसकी तुलना में कैंसर से मरने वालों की संख्या भी कम है। रिपोर्ट के अनुसार हमारे देश में प्रत्येक साल लगभग 5 लाख लोग अंगदाता के इंतजार में दम तोड़ देते हैं। वहीं, जिसे अंग मिल जाते है उसकी जिंदगी भी इतनी आसान नहीं होती है। ऐ जिंदगी फिल्म की स्टोरी का यही एक संक्षिप्त सार हैं। फिल्म में कलाकारों की एक्टिंग की सराहना सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे हैं।
ऐ जिंदगी फिल्म की कहानी

अनिर्बान बोस ने फिल्म के कहानी को लिखते हुए विशेष ध्यान रखा है कि ये फिल्म उन लोगों के भी समझ में आ जाए, जिनका संबंध मेडिकल साइंस से नहीं है। कहानी बेहद भावुक करने वाली एक ऐसा युवा है, जिसने कभी शराब को हाथ भी नहीं लगाया है और उसका लिवर खराब हो जाता है। इसकी वजह से उसका शरीर लगातार खराब होता जा रहा है। उसे खुद लगने लगता है कि अब तो कुछ नहीं हो सकता है, लेकिन उसका एक भाई है जो 24 घंटे उसके साथ खड़े होने के लिए तैयार है। उसके दफ्तर के दोस्त है जो आर्थिक सहायता देने के लिए तैयार है। फिल्म की कहानी में आगे की तमाम घटना को दिखाया गया है, कैसे वो अंगदाता को ढ़ूंढता है। साथ ही इस दौरान किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फिल्म को अधिक्तर रिव्यू में 4 से 5 के बीच स्टार मिले हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author