December 6, 2022

National Cinema Day पर भारी पड़ा Brahmastra, अब नहीं मिलेगा 75 रुपये में फिल्म देखने का ऑफर, पढ़िये वजह

wp-header-logo-336.png

National Cinema Day 2022: सितंबर महीने के शुरुआत में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन (Multiplex Association) की ओर से कहा गया था कि 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मनाया जाएगा। साथ ही इस मौके पर सभी सिनेमाघरों (theaters) की टिकट 75 रुपये में देने की घोषणा की थी। अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने स्टेकहोल्डर्स की रिक्वेस्ट को मानते हुए नेशनल सिनेमा डे को 23 सिंतबर को पोस्टपोन कर दिया है।
नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर के दिन सेलिब्रेट किया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने ‘ब्रह्मास्त्र’ की सक्सेस को मद्देनजर रखते हुए नेशनल सिनेमा डे को एक हफ्ता आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। National Cinema Day के दिन 4000 से अधिक सिनेमाघरों में 75 रुपये में टिकट की बिक्री की जाएगी, इसी ऑफर की वजह से फिल्म की कमाई पर कोई असर ना पड़े, इस वजह से यह फैसला लिया गया है।
ब्रह्मास्त्र की वजह से नेशनल सिनेमा डे पोस्टपोन
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर के दिन लॉन्च हुई। रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। ब्रह्मास्त्र ने अब तक देश-विदेश में 200 करोड़ से भी अधिक का कलेक्शन कर लिया है। काफी लंबे समय बाद किसी हिन्दी फिल्म को इस तरह लोग पसंद कर रहे हैं। थिएटर्स के मालिकों का पूरा फोकस अपने शेयर को बढ़ाने में हैं। फिल्म की सक्सेस को देखते हुए ही राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की तारीखों में बदलाव किया गया है।
सिनेमा डे पर 75 रुपये में मिलेगी टिकट
राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर मात्र 75 रुपये की कीमत पर टिकट खरीदने का ऑफर दिया जाएगा। इस दिन दर्शक पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डिलाइट सहित देशभर के छोटे-बड़े 4000 से अधिक सिनेमाघरों में इस 75 रुपये वाले ऑफर में टिकट खरीदकर फिल्म देख पाएंगे। लेकिन ध्यान रहे कि इस 75 रुपये में अतिरिक्त टैक्स शामिल नहीं किए गए हैं। मतलब यह कि अगर आप किसी ऑनलाइन थर्ड-पार्टी ऐप या वेबसाइटों से टिकट खरीदते हैं तो आपको वहां पर लागू होने वाले टैक्स और जीएसटी के पैसे खुद देने होंगे। यदि आपको टिकट 75 रुपये में ही खरीदना है तो थिएटरों के टिकट काउंटर से सीधे टिकट खरीदना होगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author