December 3, 2022

कोटा में निकाला जाएगा” मैं भी भगत सिंह” संकल्प मार्च

wp-header-logo-318.png

news website
मनाया जाएगा भगत सिंह जन्म जयंती समारोह, हजारों युवा निकालेंगे पैदल मार्च
कोटा. कोटा में 28 सितंबर को भगत सिंह के विचार संकल्प मार्च के रूप में कोटा शहर की सड़कों पर नजर आएंगे, जब हजारों की तादाद में युवा हाथ में तिरंगा लेकर मेरा रंग दे बसंती चोला, वंदे मातरम जैसे भक्ति गीतों पर जयघोष करते, हाथों में तिरंगा लेकर शहर की सड़कों पर उतरेंगे। देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले महान भगत सिंह की जन्म जयंती समारोह का आयोजन कोटा में किया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राखी गौतम और कांग्रेस नेता विद्याशंकर गौतम की ओर से भगत सिंह जन्म जयंती समारोह के रूप में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे हैं। मंगलवार को कोटा सेंट्रल श्री गुरुसिंह सभा प्रधान जगजीत सिंह सलूजा, सेकेट्री हरचरण सलूजा,आरकेपुरम गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के प्रधान मनिंद्र सिंह सब्बरवाल, अटवाल नगर गुरुद्वारा कमेटी प्रधान राजा सिंह और जितेंद्र चौधरी ने संकल्प मार्च के पोस्टर का विमोचन किया। साथ ही संकल्प मार्च की वेबसाइट को लांच किया।
इसके तहत कोटा में 28 सितंबर को संकल्प मार्च निकाला जाएगा जिसे मैं भी भगत सिंह नाम दिया गया है। यह पैदल मार्च 28 सितंबर शाम 4 बजे घटोत्कच चौराहे से तलवंडी चौराहे तक निकाला जाएगा। जिसमें हजारों की तादाद में युवा, शहरवासी भाग लेंगे। तलवंडी चौराहे पर मार्च के समापन के साथ शामिल युवाओं को भगत सिंह के विचारों को साथ लेकर देश को आगे बढ़ाने की शपथ दिलाई जाएगी। संकल्प मार्च में हजारों युवा भगत सिंह के प्रिंट और उनके विचार लिखी टीशर्ट पहनकर शामिल होंगे।
आयोजक राखी गौतम और विद्या शंकर गौतम ने बताया कि समारोह आयोजन के पीछे मकसद युवाओं के बीच देश भक्ति का जज्बा कायम रखना और भगत सिंह के विचारों से उनको अवगत कराना है। युवा और शहरवासी देशभक्ति के जज्बे के साथ कार्यक्रम में जुड़ेंगे। संकल्प मार्च के समापन पर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें बैंड या सेलेब्रिटी की प्रस्तुति होगी, जो भगत सिंह के विचार और देशभक्ति के गीतों से लोगों को सारोबार करेगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर ऐसी शख्सियत को आमंत्रित किया जा रहा है जो युवाओं के लिए रोल मॉडल है और देश हित मे हमेशा आगे रहे।
1 सप्ताह तक होंगे कार्यक्रम
28 सितंबर को संकल्प मार्च निकाले जाने से पहले 1 सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें भगत सिंह से संबंधित क्विज प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, चित्रकला प्रतियोगिता, कैंडल मार्च समेत अन्य कार्यक्रम स्कूल और शहर के अलग-अलग स्थानों पर होंगे जिससे कि स्कूल और कोचिंग के बच्चे भी इसमें भाग ले सकें।
पोर्टल पर कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
राखी गौतम ने बताया कि संकल्प मार्च में भाग लेने के इच्छुक युवा पोर्टल के जरिए भी अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पोर्टल का लिंक https://rakhi gautam.in/sankalp है। जिसपर जाकर लोक अपने रजिस्ट्रेशन के साथ साथ होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी ले सकते हैं।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author