August 8, 2022

ICC ODI Rankings 2022: बूम बूम…बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बॉलर, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को पछाड़ कर पाया पहला स्थान

wp-header-logo-216.png

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah reclaimed) ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लेने के बाद आईसीसी की एकदिवसीय पुरुष गेंदबाजों (ICC ODI men’s bowlers’ rankings) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर फिर से कब्जा कर लिया है,जिससे भारतीय फैनस को बहुत खुश है। बता दें कि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट को पछाड़कर बुमराह अब एक बार फिर ICC ODI रैंकिंग में नंबर 1 (No 1 bowler) के गेंदबाज बन गए हैं।
बुमराह के करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पैल
इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में, बुमराह ने जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन को डक पर आउट किया। जो एकदिवसीय प्रारूप में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 6/19 स्पैल (Best spell of Bumrah’s career) था। फरवरी 2020 में बौल्ट द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से पहले, वह प्रारूप में शीर्ष क्रम (top-order bowler) के खिलाड़ी थे। बुमराह कुछ समय के लिए ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष क्रम के गेंदबाज रहे हैं, और वह हाल ही में गेंदबाजों के लिए ICC की टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर चढ़ गए।कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज
इसका अलावा आपको एक और दिलचस्प आँकड़ा यह है कि बुमराह एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो ICC की ODI रैंकिंग के शिखर पर पहुँचे हैं, कपिल देव (Kapil Dev)के बाद, जो ऐसा करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज थे। जबकि साथी स्पिनरों, रवींद्र जडेजा, अनिल कुंबले और मनिंदर सिंह को भी गेंदबाजों के लिए ICC की ODI रैंकिंग में शीर्ष पर रहने का सम्मान मिला है।
इंग्लैंड को 110 रन पर आउट कर दिया
बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग के मुकाबिक बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार (Mohammed Shami and Bhuvneshwar Kumar) भी संयुक्त 23वें स्थान पर पहुंच गए। गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड को 110 रन पर आउट कर दिया और जवाब में कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बिना किसी नुकसान के केवल 18.4 ओवरों में 110 रन का टारगेट पुरा कर लिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author