August 8, 2022

मजबूरी में अमिताभ और कैटरीना कैफ जैसे सितारों ने भी किया था ये काम, B ग्रेड फिल्मों में उतारे थे कपड़े

wp-header-logo-233.png

बी-ग्रेड फिल्मों की जब भी बात होती है तो मन में अलग-अलग सवाल होते हैं। सच्चाई यही है कि आज के दौर में भी इन फिल्मों को हीन नजर से देखा जाता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि आज इन फिल्मों की डिमांड्स लगातार बढ़ रही और किसी ने सच ही कहा है कि वक्त किसी का गुलाम नहीं होता है। अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो यहां वक्त कब किसके साथ हो जाए ये पता नहीं चलता। कुछ ए-ग्रेड स्टार्स जो आज इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं वह किसी जमाने में बी -ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं। जब आप बुरे वक्त से गुजर रहे होते हैं तो आप पैसों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड के इन ए-लिस्ट स्टार्स के साथ, जो पैसों और काम की तंगी की वजह से बी ग्रेड फिल्मों में कर चुके हैं।
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज भले ही फैंस के आइडियल बने हुए हैं लेकिन किसी समय में उन्होंने भी बी -ग्रेड फिल्मों में काम किया है। जी हां, अमिताभ ने 2003 में बॉलीवुड की बी-ग्रेड फिल्म बूम (Boom) में काम कर चुके हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ आज इंडस्ट्री मं किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एक्ट्रेस की आज जबरदस्त फैन फोलोविंग है। आज टॉप अभिनेत्रियों में शुमार यह एक्ट्रेस बी ग्रेड फिल्म ‘बूम’ से इंडस्ट्री में शामिल हुई।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मनीषा कोइराला ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ नामक बी-ग्रेड फिल्म में काम कर चुकी हैं। मनीषा इस फिल्म में जलवे बिखेर चुकी हैं।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
क्या आपको पता है कि बॉलीवुड खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने एक बी-ग्रेड फिल्म में अभिनय किया है। जी हां, इस फिल्म का नाम था मिस्टर बांड (Mr. Bond) जो हॉलीवुड फिल्म जेम्स बॉन्ड पर आधारित है।

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)
बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपनी मौत से पहले एक बी-ग्रेड फिल्म ‘वफा’ में काम किया था। आज यह दिग्गज अभिनेता भले ही इस दुनिया में नहीं रहे हैं लेकिन बी-ग्रेड फिल्मों की बात होती है तो इनका नाम आना लाजमी है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author