August 13, 2022

IND vs SA 2nd T20 में भारत की दूसरी शर्मनाक हार, भुवनेश्वर ने की शानदार गेदबाजी, स्पिनर्स पर बरसे पंत, SA की लगातार 7वीं जीत

wp-header-logo-155.png

IND vs SA 2nd T20: भारत(India) और दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के बीच रविवार को दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया। दूसरे मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा है। कटक हुए इस मैच में हैनरिक क्लासेन(Heinrich Klaasen) की बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया(Team India) जीत से दूर हो गई। हैनरिक क्लासेन ने 46 गेंदों पर 81 रन की शानदार तूफानी पारी खेली। इस मैच में भारत जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका के सामने बड़ा टारगेट नहीं दे सकी। जिसकी वजह से 18.2 ओवर में मेहमान टीम ने 149 रनों के लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से जीत दर्ज की।
बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 159 रन बनाए। श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) ने 35 गेदों पर 40, ईशान किशन (Ishan Kishan ) ने 21 गेदों में 34 और दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने 21 गेदों 30 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे (Enrique Nortje) ने 2 और केशव महाराज (Keshav Maharaj) एवं रबाड़ा (Rabada) ने एक—एक विकेट लिया। वहीं, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 18.2 ओवर में मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हैनरिक क्लासेन 46 गेदों में 81 रनों की पारी खेली। जबकि ताबा ने 30 में 35 और डेविड मिलर ने 15 गेदों में 20 रन बनाए। भुवनेश्वर(Bhubaneswar Kumar) ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं, चहल और ह​र्षल पटेल को एक—एक विकेट मिला है।
भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेदबाजी करते हुए भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दी। पावरप्ले में हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रीटोरियस और रास्सी वैन डेर डूसेन को पवेलियन भेज दिया। लेकिन बावुमा और क्लासेन के बीच चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी अहम रही। इस सीरीज का विशाखापत्तनम में तीसरा मैच 14 जून को खेला जाएगा।

कप्तान ऋषभ पंत ले कहा कि 10 से 15 और रन बनाने चाहिए थे। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और अन्य तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। शुरुआती 7 से 8 ओवर में मैच हाथ में था। स्पिनर्स को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मेन स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 49 रन और अक्षर पटेल ने 1 ही ओवर में 19 रन दिए। वहीं दक्षिणा अफ्रीका का भारतीय टीम पर विजयी रथ जारी है। दक्षिण अफ्रीका ने टी20 में 7वीं लगातार जीत दर्ज की है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author