August 18, 2022

जानिए कौन हैं अब्दु रोज़िक और वो क्या करते है ऐसा खास, जिससे सारा बॉलीवुड हुआ उनका दिवाना…

wp-header-logo-166.png

आजकल इंस्टाग्राम (Instagram) खोलते ही सलमान, शाहरुख़, टाइगर नहीं, बल्कि छोटी हाइट का एक वाला शख़्स नज़र आता है। जो सिर्फ़ हाइट में छोटा है, लेकिन फ़ैन फ़ॉलोइंग (Fan-Following) और लोकप्रियता के मामले में काफ़ी बड़ा है। आईए अब आपको विस्तार से बताते है उस छोटे से शख़्स के बारे में…

छोटी हाइट वाले शख़्स का नाम Abdu Rozik है और इनका जन्म तजाकिस्तान (Tajikistan) के Gishdarva गांव में हुआ था। इन्हें दुनिया का सबसे छोटा सिंगर कहा जाता है। इनका जन्म 18 सितंबर 2003 को हुआ था उस हिसाब से अब्दु 18 साल के हो चुके हैं। अब्दु वैसे तो एक रैप सिंगर हैं, लेकिन उनका सिंगिंग टैलेंट कमाल का है। इनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) में दर्ज है। उन्हें रैप गाना Ohi Dili Zor से दुनियाभर में खूब पॉप्युलैरिटी मिली है।
आपको बता दे कि, अब्दु का एक यूट्यूब चैनल (Abdu You tube channel) भी है। उस चैनल का नाम Avlod media है। जिस पर वे तरह-तरह के वीडियो पोस्ट करते रहते है। वहीं उनके यूट्यूब चैनल पर लाखों सब्सक्राइबर्स हैं। जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) पर भी 2.6M फॉलोअर्स हैं।
अब्दु भले ही दुनियाभर में पॉपुलर हैं लेकिन बचपन में हुई ट्रैजिडी को वे शायद ही कभी भुला सकेंगे। दर असल अब्दु को बचपन में रिकेट्स (Rickets) नाम की बीमारी हो गई थी। ये बीमारी शरीर में कैल्शियम और विटमिन डी की कमी से होती है। जिसमें बच्चों की हड्डियों की ग्रोथ (bones growth) रुक जाती है। इससे हड्डियों में दर्द, खराब ग्रोथ, नरम और कमजोर हड्डियां जैसी चीजें देखने को मिलती हैं।
इस बीमारी से जूझने के बाद अब्दु की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से उनका ट्रीटमेंट सही से नहीं हो पाया था। सूत्रों के मुताबिक अब्दु की हाइट 3 फीट 2 इंच है। पर अब्दु रोजिक पिछले साल उस वक्त अचानक चर्चा में आ गए थे जब उनकी उनके राइवल Hasbulla Magomedov से लड़ाई हो गई थी। तब उनकी लड़ाई की एक वीडियो खूब वायरल हुई थी।
अब्दु रोजिक सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि बॉलिवुड के बड़े फैन हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एआर रहमान से लेकर सोनू सूद, टाइगर श्रॉफ और तो और यो यो हनी सिंह समेत कई सेलेब्स के साथ तस्वीरें हैं। इतना ही नहीं हाल ही में जब सलमान एक इंवेट के लिए दुबई में थे, तो अब्दु को जैसे ही पता चला कि सलमान दुबई में हैं वो फ़ौरन उनसे मिलने पहुंच गए और सलमान के सामने उन्होंने ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ गाना गाया, जिसके बाद सलमान ने Abdu Rozik को गले लगा लिया। साथ ही एआर रहमान की बेटी के रिसेप्शन में शिरकत की और पार्टी में गाना गाया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author