August 11, 2022

Senior National Women's hockey: ओडिशा ने मारी बाजी, आखिरी पूल में हिमाचल प्रदेश को 8-0 से हराया

wp-header-logo-252.png

खेल। भोपाल (Bhopal) में खेले जा रहे 12वें भारतीय सीनियर नेशनल महिला हॉकी टूर्नामेंट (Indian Senior National Women’s Hockey Tournament) में ओडिशा की टीम ने क्वार्टरफाइनल में एंट्री मार दी है। आखिरी पूल मैच में ओडिशा (Odisha) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) को 8-0 से हराया। पूल एच के मैच में ओडिशा ने हिमाचल को मुकाबले में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। वहीं, अन्य मैचों में केरल (Kerala) ने तेलंगाना (Telangana) को मात दी। इस दौरान केरल लाजवाब प्रदर्शन कर तेलंगाना को 8-0 से रौंदा।

वहीं, पूल जी के मैच में दिल्ली ने अच्छी जीत दर्ज की। दिल्ली ने यहां गोवा को 5-1 से मात दी। हालांकि, जीत के बावजूद केरल और दिल्ली की टीम अंतिम-आठ यानी क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में असफल रही। अब क्वार्टरफाइनल में शनिवार को महाराष्ट्र की भिड़ंत झारखंड से होने वाली है। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

जबकि हरियाणा टीम की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी। पंजाब की टीम कर्नाटक और मध्य प्रदेश की टीम ओडिशा से टकराएगी। 12वीं सीनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में देश की शानदार 27 टीमों ने भाग लिया है। इस सभी टीमों को आठ पूलों में बांट दिया गया है। गौरतलब है कि, इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 17 मई को खेला जाएगा।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author