June 3, 2023

Aaj Ka Rashifal, 14 अप्रैल 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

wp-header-logo-535.png

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

प्रयास सफल रहेंगा, पराक्रम में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा. मान-सम्मान मिलेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. आज के दिन आपको अपने पार्टनर पर अटूट विश्वास दिखाना होगा. कुछ बातें होंगी जो मन को खट्टा करेंगी लेकिन यदि आपने विश्वास बनाए रखा तो यही बाते सब गलतफहमी दूर कर देंगी.

लकी नंबर 1

लकी कलर गुलाबी

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है. स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. किसी अपने के साथ कुछ गलतफहमियां पनपेगी जो कि गंभीर रूप ले सकती हैं. यदि समय रहते स्थितियां नही संभाली तो बात कोर्ट-कचहरी तक भी पहुंच सकती हैं.

लकी नंबर 4

लकी कलर भूरा

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है. वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें. पुराना रोग उभर सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. आज के दिन बहुत सोच-समझ कर चलना होगा. कई ऐसी स्थितियां आएँगी जब आपके निर्णय निर्णायक होंगे. ऐसे में एक भी गलत निर्णय आपको आगे के लिए दुविधा में डाल सकता हैं.दूसरे आपसे अधिक की अपेक्षा करेंगे व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा.

लकी नंबर 2

लकी कलर ग्रे

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल लाभ देंगे. किसी बड़े काम की रुकावट दूर होगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. दोस्तों में से किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं तथा आपको उसकी सहायता करनी होगी. परिवार के लोगों से सहयोग मिलेगा तथा आप भी उनसे प्रसन्न दिखाई देंगे.

लकी नंबर 5

लकी कलर मैरून

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे.आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. घर में अतिथियों का आगमन होगा. प्रसन्नता तथा उत्साह बने रहेंगे. नौकरी में बदलाव का सोच रहे हैं तो आज का दिन उसके लिए शुभ होगा. इसलिए आज कुछ अच्छी कंपनी में आवेदन करना बेहतर रहेगा. भविष्य को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी.

लकी नंबर 3

लकी कलर आसमानी

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. नौकरी में अनुकूलता रहेगी किसी पुराने मित्र से मिलना हो सकता हैं. पुरानी यादें ताजा होंगी और आप उसको लेकर भावुक रवैया भी अपना सकते हैं. सभी परिवार वाले आपको लेकर सकारात्मक रुख रखेंगे.

लकी नंबर 9

लकी कलर संतरी

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

यात्रा में जल्दबाजी न करें. शारीरिक कष्ट संभव है. पुराना रोग उभर सकता है. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. हंसी-मजाक में हल्कापन न हो, ध्यान रखें. आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि देखने को मिलेगी तथा चारों ओर सकारात्मक माहौल बना रहेगा. किसी बात की आशंका मन में तो रहेगी लेकिन कुछ लोगों के साथ के कारण वह दूर हो जाएगी.

लकी नंबर 7

लकी कलर हरा

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं. रोजगार में वृद्धि होगी. आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. जीवन सुखमय व्यतीत होगा. जिन्हें नौकरी की तलाश हैं वे अपनी नौकरी के लिए चिंता में रह सकते हैं. आज का दिन चिंता और आशंका से भरा हुआ होगा. इसके लिए आप अपने मित्रों से भी बातचीत करेंगे.

लकी नंबर 8

लकी कलर श्वेत

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. विवाद से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है. पुराना रोग उभर सकता है. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. किसी भी अपरिचित व्यक्ति की बातों में न आएं. दिन में ही किसी अपने के द्वारा कोई ऐसा समाचार मिलेगा जो मन को आनंदित कर देगा. ऐसे में उत्तेजित होने से बचें क्योंकि आवेश में आकर कुछ ऐसा कह सकते हैं जो किसी को बुरा भी लग सकता है.

लकी नंबर 1

लकी कलर स्लेटी

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. नौकरी में अधिकार वृद्धि हो सकती है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. निवेश मनोनकूल रहेगा. रिलेशन में रह रहे लोगों के जीवन में कोई समस्या आ सकती हैं तथा किसी तीसरे के द्वारा उसमे दरार डालने का प्रयास किया जाएगा. दोनों के बीच गलतफहमी बढ़ सकती हैं जो आगे के लिए सही नही रहेंगी.

लकी नंबर 6

लकी कलर केसरी

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. मान-सम्मान मिलेगा. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार-व्यवसाय में मनोनुकूल लाभ होगा. ऑफिस का कोई काम अटक सकता हैं तथा इसको लेकर आपको अपने बॉस से भी डांट पड़ सकती हैं. ऐसे में आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं अन्यथा बात संभलने की बजाए और बिगड़ जाएगी.

लकी नंबर 4

लकी कलर नीला

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

धनहानि की आशंका है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. थकान व कमजोरी रह सकती है.व्यापार व व्यवसाय ठीक चलेगा. नौकरी में चैन रहेगा. रिश्तेदारों का घर में आना हो सकता हैं तथा ज्यादातर समय उनकी आवभगत में ही गुजरेगा. निवेश किये हुए पैसों से लाभ मिलेगा तथा तरक्की देखने को मिलेगी.

लकी नंबर 8

लकी कलर पीला

source