October 4, 2022

सिरोही के गांव में अज्ञात बीमारी से दहशत, कई बच्चों की मौत

wp-header-logo-291.png

जयपुर। राजस्थान के सिरोही जिले में इन दिनों अज्ञात बीमारी की वजह से लोगों दहशत है। सिरोही के स्वरूपगंज इलाके में एक ही परिवार तीन बच्चों की मौत हो जाने से हड़कंप मचा हुआ है। बच्चों की मौत के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। इनमें 1 बच्चे की मौत घर पर ही हुई जबकि दो ने अहमदाबाद में उपचार के दौरान दम तोड़ा है। अज्ञात बीमारी की जानकारी मिलते ही गांव में लोग सहम गये हैं। जिला कलेक्टर ने स्वरूपगंज के अस्पताल जाकर मेडिकल टीम से इस मसले पर चर्चा की है। एक मेडिकल टीम को सर्वे करने के लिये प्रभावित गांव भेजा गया है।
सरपंच का दावा, 5 दिन में 7 की मौत
पंचदेवल सरपंच विपेश गरासिया ने बताया कि नौ अप्रैल को प्रकाश (5) पुत्र आसाराम गरासिया निवासी फूलाबाई खेड़ा और 10 अप्रेल को गणेश पुत्र भुराजी भील निवासी वेराफली फूलाबाई खेड़ा, कुसिया (2) पुत्र रूपा भील निवासी वेराफली फूलाबाई खेड़ा और लाखा (7) पुत्र रूपा भील की भी अज्ञात बीमारी से मौत हो गई थी। वहीं एक बच्चे रूपाराम (6) पुत्र अणदाजी का आबूरोड़ में उपचार चल रहा है। हालांकि इन चार बच्चों की मौत की प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है।
पूरे गांव के बच्चों को क्वारंटाइन किया
इस गांव की कुल आबादी करीब एक हजार है। इसमें नाबालिगों की संख्या 200 के करीब है। अज्ञात बीमारी के डर से पूरे गांव के बच्चों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी बच्चों की मेडिकल जांच कराई जा रही है। उनके सैंपल लेकर लैब में भेजे गए हैं।
कलेक्टर ने ग्रामीणों को बंधाया ढांढस
इस बीमारी से गांव में कितने बच्चे और लोग पीड़ित हैं यह भी जांच का विषय है। ग्रामीण अज्ञात भय के कारण सहमे हुये हैं। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें ढांढस बंधाया और आश्वस्त किया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है। जल्द ही इसके कारणों का पता लगाया जायेगा।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author