August 15, 2022

नीरज चोपड़ा ने शुरू किया YouTube चैनल, सिखाएंगे जेवलिन थ्रो, दुनियाभर के युवा बने Follower

wp-header-logo-275.png

वर्तमान में नीरज चोपड़ा अमेरिका में ट्रेनिंग ले रहे हैं। 
टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics ) में देश को गोल्ड मेडल ( gold medal ) दिलाने वाले नीरज चोपड़ा ( Neeraj Chopra ) ने युवा एथलीट को जेवलिन थ्रो सिखाने व अभ्यास का सही तरीका सिखाने के लिए अपना यू-ट्यूब चैनल ( youtube channel ) लांच किया है। वहीं नीरज चोपड़ा ने चैनल पर पहली वीडियो ( video ) अपलोड कर दी है, जिसमें नीरज मस्टैंग गाड़ी चलाते हुए दिख रहे हैं। क्रिएटिंग फॉर इंडिया के तहत नीरज चोपड़ा ने ये शुरुआत की है। वहीं नीरज के यू-ट्यूब चैनल के हजारों एथलीट खिलाड़ी व साधारण नागरिक व्यूअर्स हो गए हैं।
गोल्ड मेडल जीतने के बाद अगस्त में इंस्टाग्राम ( instagram ) और फेसबुक ( facebook ) तक नीरज भारत के पहले ऐसे एथलीट थे जिनके एक दिन में 20 लाख से अधिक फॉलोवर्स ( followers ) बढ़ रहे थे। इधर नीरज पहले वीडियो में ही नीरज जेवलिन फैंकते हुए नजर आए। जेवलिन थ्रो ( javelin throw ) के अभ्यास के साथ साथ नीरज वीडियो में अभ्यास मॉडलिंग, फोटोग्राफी और गाड़ी चलाते हुए नजर आ रहे हैं। नीरज ने अपने अनेक इंटरव्यू में भी बताया है कि उनका सबसे अच्छा दोस्त उनका भाला है। वीडियो में भी सबसे ज्यादा शॉट भाला फैंकने के ही हैं।
इसके साथ-साथ नीरज को विभिन्न कंपनियों की कार चलाने का बेहद शौक है। नीरज अपने नए यू-ट्यूब चैनल पर फैशन को फॉलो करवाने के साथ साथ युवाओं को कठिन परिश्रम के लिए प्रेरित करेंगे। इधर, नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने बताया कि नीरज चाहता है कि देश में युवा वर्ग एलथीट को अपनाए और देश के लिए मेडल जीते। वहीं नीरज के पास इतना समय नहीं है कि वह युवाओं को जेवलीन थ्रो का अभ्यास करवा सकें, इसके मद्देनजर नीरज ने अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया है, इसके माध्यम से नीरज, युवा वर्ग को जेवलीन थ्रो का अभ्यास करवा रहा है। देश ही नहीं दुनिया भर के युवा, नीरज के यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से जेवलीन थ्रो का अभ्यास कर रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author