October 3, 2022

Shane Warne: मेलबर्न पहुंचा शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर, 30 मार्च को होगी अंतिम विदाई

wp-header-logo-244.png

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) अब इस दुनिया में नहीं रहे। शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर अब मेलबर्न पहुंच गया है। उनके इस पार्थिव शरीर को ऑस्ट्रेलिया के ध्वज में लपेट कर लाया गया। अब उनके पार्थिव शरीर को अंतिम विदाई 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी।
इस वजह से दुनिया को कहा अलविदा

बता दें कि, अपनी फिरकी भरी गेंदों से हर बल्लेबाज को आसानी से आउट कर देने वाले वॉर्न का निधन थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। वह छुट्टियां मनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ थाईलैंड दौरे पर घूमने गए थे। विक्टोरिया सरकार 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय श्रद्धांजलि सभा के द्वारा उनका अंतिम संस्कार करने वाली है। ये पूरा कार्यक्रम उनके परिवार जानो के साथ किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर बताया कि, शेन वार्न को एमसीजी (MCG) से बेहतर कहीं पर भी विदाई नहीं दी जा सकती। एमसीजी पर ही उन्होंने 1994 में घातक गेंदबाजी के चलते एशेज में लगातार 3 विकेट लिए थे और 2006 में बॉक्सिंग डे पर अपना 700वां टेस्ट विकेट झटका था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 145 मैचों में 708 विकेट लिए हैं। वार्न के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 1001 विकेट भी दर्ज हैं।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author