September 25, 2022

चेतन सकारिया के पास ट्रेनिंग तक के लिए नहीं थे जूते, फिर भी नहीं हुए क्रिकेट से दूर

wp-header-logo-251.png

खेल। आईपीएल (IPL) समाप्त होने के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ता टीम में कई खतरनाक गेंदबाजों को शामिल करने वाले हैं। एक गेंदबाज तो ऐसा है जो जसप्रीत बुमराह की तरह सटीक गेंदबाजी करता है। इस गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं उनका नाम है चेतन सकारिया (Chetan Sakaria)। चेतन इन दिनों बड़ी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। लेकिन इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने उनको अपनी टीम में शामिल नहीं किया। वहीं, नीलामी के दौरान दिल्ली की टीम ने उनको खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

क्रिकेट की ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते

शुरुआती दिनों में चेतन के ऊपर उनके घर की सभी जिम्मेदारीयां आ गई थी। लेकिन इस दौरान उन्होंने हार ना मानकर क्रिकेट खेलते रहे। क्रिकेट खेलने के लिए चेतन के पास जूते भी नहीं थे। चेतन अपने घर का खर्चा चलाने के लिए एक छोटी सी नौकरी करते थे, वह सिर्फ क्रिकेट खेलने की वजह से कोई बड़ी नौकरी नही कर पा रहे थे। लेकिन आज उनकी मेहनत का फल उन्हें मिल रहा है।

पिछली साल किया था आईपीएल में डेब्यू

चेतन ने आईपीएल में अपनी खतरनाक गेंदबाजी के चलते लोगों के दिल में जगह बनाई। इसके बाद भी उन्हें राजस्थान ने अपनी टीम में इस बार शामिल नहीं किया। चेतन ने आईपीएल साल 2021 में डेब्यू किया था और राजस्थान की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 विकेट लिए। उनकी इस शानदार गेंदबाजी का किसी भी खिलाड़ी के पास कोई तोड़ नहीं था। अब घरेलू क्रिकेट ने चेतन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author