May 25, 2022

IPL Auction 2022 : कभी 200 रुपये के लिए खेलते थे हरियाणा के नवदीप सैनी, अब करोड़ों में राजस्थान रॉयल्स के हुए, ऐसे चमकी थी किस्मत

wp-header-logo-203.png

नवदीप सैनी
धर्मेंद्र खुराना : करनाल

पुरानी कहावत है कि समय से बड़ा बलवान और कोई नहीं होता। एक ऐसे ही खिलाड़ी की आईपीएल 2022 के ऑक्शन ( IPL Auction 2022 ) में किस्मत ही बदल गई। इस खिलाड़ी के आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 2.60 करोड़ रुपये मिल गए हैं। ये घातक प्लेयर कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलते थे, लेकिन अब यह करोड़पति बन गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन मेंं टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को 2.6 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। 29 वर्ष के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) लगातार 145-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं। वह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं।
नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, हालांकि वह हरियाणा के करनाल जिला के तरावड़ी कस्बे से हैं। यही नहीं, कम लोग ही जानते होंगे कि एक वक्त ऐसा भी था जब सैनी को करनाल में लोकल टूर्नामेंट में खेलने के 200 रुपये प्रति मैच मिलते थे। एक और रोचक बात यह है कि 2013 तक सैनी लेदर बॉल नहीं, टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे। करनाल प्रीमियर लीग में दिल्ली के पूर्व गेंदबाज सुमित नरवाल ने नवदीप की गेंदबाजी देखी और काफी प्रभावित हुए। जिसके बाद सैनी को दिल्ली बुलाया गया। दिल्ली में उन्होंने गौतम गंभीर को नेट प्रैक्टिस कराई। गौतम गंभीर उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान रह गए और नेट प्रैक्टिस के लिए रोज आने को कहा।
नवदीप के लिए ये बड़ी कामयाबी थी। गौतम गंभीर ने उनको सपोर्ट किया और दिल्ली रणजी टीम में उनको सेलेक्ट किया। 2013-14 की टीम में उनका दिल्ली रणजी टीम में सेलेक्शन हुआ। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सैनी को 2018 में जब अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए पहली बार इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया तो उन्होंने गंभीर को अपना मेंटॉर बताते हुए तारीफ की थी।
सैनी ने कहा था कि मैं जब भी गंभीर के बारे में बात करता हूं तो खुद को भावुक पाता हूं। जब मैंने दिल्ली के लिए कुछ मैच खेले तो उन्होंने ही कहा था कि अगर मैं ऐसे ही अच्छा प्रदर्शन और मेहनत करता रहा तो जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलूंगा। उन्होंने मुझे पहचाना, जिसका अंदाजा मुझे भी नहीं था। जब मैं उनकी बातों को सोचता हूं तो खुश होता हूं। आईपीएल में नवदीप सैनी अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source