July 5, 2022

बॉलीवुड के सबसे मशहूर और दिल तोड़ने वाले ब्रेकअप, इन सेलेब्स को मिला प्यार में धोखा

wp-header-logo-221.png

दुनियाभर में आज प्यार का पर्व वैलेंटाइन डे (Valentine’s day) मनाया जा रहा है। आज के दिन प्यार करने वालों के नाम माना जाता है लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कि हर किसी की लव स्टोरी को हैप्पी एंडिंग ही मिले। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सबसे चर्चित ब्रेकअप के बारे में बता रहे हैं जिनमें न सिर्फ सेलेब्स का दिल टूटा बल्कि फैंस को भी इन टूटे रिश्तों का बेहद दुःख हुआ। इस लिस्ट में आपको आज के जमाने के ही नहीं बल्कि बीते जमाने के नामचीन सितारे भी हैं जिन्हें आदर्श माना जाता है। फिल्मों में भले ही अभिनेता अपने प्यार को हासिल करने के लिए हर हद को पार करते दिखाई देते हैं पर असल जिन्दगी में अफेयर के चक्कर में इन सेलेब्स के घर टूटने की नौबत आ गयी थी।
राज कपूर और नरगिस (Raj Kapoor and Nargis)
बॉलीवुड के शोमैन अपने घरवालों की मर्जी से कृष्णा कपूर से शादी की थी लेकिन करीब नौ साल तक इनका अफेयर अभिनेत्री नरगिस से था। नरगिस ने जब राज कपूर पर शादी का दवाब बनाया तब राज कपूर ने पीछे हटते हुए उनसे ब्रेकअप कर लिया।

अक्षय कुमार और रवीना टंडन (Akshay Kumar and Raveena Tandon)
90 के दशक में अक्षय कुमार न सिर्फ कामयाब अभिनेता थे बल्कि उनकी छवि एक दिलफेंक आशिक की भी थी। अक्षय और रवीना के इश्क़ के चर्चे बॉलीवुड में सुर्ख़ियों में थे पर अक्षय ने शिल्पा शेट्टी के लिए रवीना से ब्रेकअप कर लिया।

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी (Akshay Kumar and Shilpa Shetty)
रवीना से ब्रेकअप के बाद अक्षय ने शिल्पा का दामन थामा पर एक्ट्रेस के अनुसार अक्की ने उन्हें सिर्फ इस्तेमाल किया और जब शादी की बारी आयी तो ब्रेकअप कर ट्विंकल खन्ना से ब्याह रचा लिया। शिल्पा ने उस वक्त अक्षय पर डबल डेटिंग और चीटिंग के भी आरोप लगाए थे।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय (Salman Khan and Aishwarya Rai)
सलमान और ऐश्वर्या एक वक़्त पर बॉलवुड में सबसे चर्चित कपल थे। यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे पर ऐश्वर्या ने सलमान से ये कहकर ब्रेकअप कर लिया कि वो उनके साथ मारपीट करते हैं और गालीगलौज करते हैं, जिसकी वजह से वो सलमान के साथ रिश्ता कायम नहीं रख सकती।

गोविंदा और रानी मुखर्जी (Govinda and Rani Mukerji)
गोविंदा और रानी की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दी और बताया जाता है कि दोनों की लव स्टोरी रील लाइफ से रियल लाइफ तक पहुंच गयी थी। कहा जाता है गोविंदा शादीशुदा होने के बावजूद रानी के साथ लिवइन में रह रहे थे। जब गोविंदा की पत्नी सुनीता ने अभिनेता से सख्ती दिखाते हुए तलाक की मांग की तब गोविंदा रानी से ब्रेकअप कर घर वापस लौट आए।

रणबीर कपूर और सोनम कपूर (Ranbir Kapoor and Sonam)
रणबीर और सोनम ने फिल्म सावंरिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और दोनों उस वक्त रिलेशनशिप में भी थे। फिल्म के बाद दोनों में अनबन हुई जिसका कारण रणबीर और दीपिका की नजदीकियों को माना जाता है और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण (Ranbir Kapoor and Deepika Padukone)
रणबीर को यंग बॉलीवुड का कैसेनोवा माना जाता है। सोनम से लेकर आलिया तक रणबीर कई रिलेशनशिप में रहे जिसमें से दीपिका संग उनका रिश्ता काफी सीरियस माना जाता है। दोनों के परिवार वाले भी इनकी शादी के लिए तैयार थे पर रणबीर की आशिकमिजाजी इस रिश्ते के टूटने का कारण बनी। दीपिका ने कई इंटरव्यू में रणबीर पर धोखा देने और एक समय पर कई लड़कियों को डेट करने का आरोप लगाया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source