January 29, 2023

Sanju Samson: संजू सैमसन को आया इस देश से खेलने का लुभावना ऑफर, पढ़ें भारतीय खिलाड़ी ने क्या दिया जवाब

wp-header-logo-187.png

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सेमसन (Sanju Samson) टीम में सेलेक्ट नहीं किये जाने को लेकर अक्सर चर्चाओं में बने रहते है। वहीं इस बीच सैमसन को आयरलैंड की तरफ से बड़ा ऑफर मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयरलैंड क्रिकेट की तरफ से संजू सेमसन (Sanju Samson) को इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में खेलने का ऑफर दिया है। आइए इस पर जानते है कि भारतीय खिलाडी ने क्या जवाब दिया है।
हर मैच खिलाने का किया वादा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयरलैंड क्रिकेट (Ireland Cricket) ने उन्हें अपने देश से खेलने का ऑफर दिया है। आयरलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ने कहा कि हम संजू को अपने देश से खेलने का ऑफर देते हैं। हमें टीम में उनके जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है। ऐसे में यदि उनकी अनदेखी होती है, तो हम उन्हें मौका देने के लिए तैयार हैं। संजू सैमसन(Sanju Samson) ने भी इसका जवाब दिया है। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि संजू को आयरलैंड (Ireland) की तरफ से सभी मैचों में खेलने का मौका दिया जाएगा।
हालांकि, सैमसन ने अपने देश को करियर से ऊपर रखते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर (international level) पर किसी भी दूसरे देश के लिए नहीं खेलना चाहते हैं। वह सिर्फ भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। संजू ने इस जवाब से एक बार फिर सभी भारतीय फैंस (Indian fans) का दिल जीत लिया है।
क्या है बीसीसीआई के नियम
बता दें कि किसी भी खिलाड़ी को अगर किसी दूसरे देश की टीम के लिए क्रिकेट खेलना होता है तो उसे वहां से खेलने के लिए कम से कम 3 साल तक घरेलू क्रिकेट (domestic cricket) खेलना पड़ता है। वहीं, बीसीसीआई के नियम के अनुसार, कोई खिलाड़ी दूसरे देश से तभी खेल सकता है, जबकि वह यहां से संन्यास ले ले। इससे पहले बतौर कप्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) का खिताब जीतने वाले उन्मुक्त चंद देश छोड़कर अमेरिका (America) की ओर से खेल रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author