January 31, 2023

Ind vs Ban के बीच पहला टेस्ट मैच कहां होगा, कैसे उठाएं लाइव स्ट्रीमिंग का मजा, क्लिक कर जानें पूरी जानकारी

wp-header-logo-196.png

वनडे सीरीज (ODI series) में निराशजनक प्रदर्शन के बाद अब टीम इंडिया (Team India) टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh in the Test series) को चुनौती देगी। भारत और बांग्लादेश (Ind vs Ban) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कल यानी बुधवार 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा। हालांकि, दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बिना उतरेगी। रोहित शर्मा की गैरहाजरी में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में होगी। वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को उप-कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। ऐसे में आप इस सीरीज के पहले मैच को कब, कहां और कैसे लाइव देखें पाएंगे, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पूरी जानकारी
1. भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?
भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर (बुधवार) से खेला जाएगा।
2. भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (Zahoor Ahmed Chowdhury Stadium) में खेला जाएगा।
3. भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच किस समय पर खेला जाएगा?
भारत बनाम बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:00 बजे से खेला जाएगा।
4. दोनों टीमों के बीच इस मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देख सकते हैं?
भारत बनाम बांग्लादेश टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच का लाइव प्रसारण आप भारत में सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क (Sony Sports Network) पर देख सकते हैं।
5. मैच ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए कहां उपलब्ध होगा?
मैच SonyLIV ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।
भारत के लिए जरुरी है बांग्लादेश को क्‍लीन स्‍वीप करना
गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल को देखते हुए टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। भारतीय टीम को अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 के (World Test Championship 2021-23) फाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने शेष 6 में से 5 मैच जीतना होंगे। इसको ध्‍यान में रखते हुए भारतीय टीम की कोशिश बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप (clean sweep Ban) करने की होगी। हालांकि, भारतीय टीम के कई स्‍टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम काफी शक्तिशाली नजर आ रही है।
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया-
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author