January 27, 2023

ENG vs PAK: अंग्रेजो ने पाक के घर में रचा इतिहास, 22 साल के लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान में जीती टेस्ट सीरीज

wp-header-logo-185.png

पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan and England) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट भी इंग्लैंड के नाम रहा है। मुल्तान टेस्ट (Multan Test) में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की टीम ने मेजबानों को 26 रनों से हरा दिया है। बता दें कि बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) ने 22 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल किया है। इसी के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान (Pakistan’s) के खिलाफ तीन मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज (Test series) पर कब्जा जमाते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।
कैसी रही दोनों टीम की पारी
मुल्तान में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की टीम (England team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी (batting first) करते हुए अपनी पहली पारी में 281 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बाबर आजम की टीम (Babar Azam’s team) सिर्फ 202 रन बना पाई और इंग्लिश टीम को पहली पारी के आधार पर 79 रनों का महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई थी। दूसरी पारी में भी बेन स्टोक्स की टीम ने 275 रन बनाए और पाकिस्तानी बल्लेबाजी (Pakistani batting) 335 रनों का लक्ष्य पूरा नहीं कई पाई। पाकिस्तान की टीम खेल के चौथे दिन (fourth day) के दूसरे सेशन में 328 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।
A major shakeup in the #WTC23 points table after England’s win in Multan 👊

Latest 👉 https://t.co/bxsm2iCVxk pic.twitter.com/NhbJeukyvk
अबरार अहमद ने किया धमाल

पाकिस्तान को इस टेस्ट में हार जरूर मिली है लेकिन डेब्यू स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) अपनी गेंदबाजी से छा गए हैं। स्थानीय मीडिया में मिस्ट्री स्पिनर (Mystery Spinner) के नाम से मशहूर इस बॉलर ने पहली पारी में 7 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में भी उन्होंने 4 विकेट चटकाए। डेब्यू मैच में ही 11 विकेट लेकर वह क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स की नजर में छा गए हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 22 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती (Test series on Pakistan) है। इंग्लैंड ने इससे पहले आखिरी बार पाकिस्तान की धरती पर साल 2000-2001 में 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author