November 28, 2022

T20 World Cup: Pak vs Eng Final मैच पर मंडराए बारिश के बादल, पढ़ें लेटेस्ट मेलबर्न वेदर रिपोर्ट

wp-header-logo-229.png

खेल: मेलबर्न में रविवार को पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बीच वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) खिताबी जंग होने वाली है, लेकिन इस मैच से पहले फैंस के लिए निराशाजनक खबर है। मिली जानकारी के अनुसार इस मैच में बारिश बाधा डाल सकती है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कई मैच बारिश की वजह से रद्द हुए तो कई मैचों का फैसला डकवर्थ-लुईस नियम (Duckworth-Lewis rule) से तहत हुआ। अब बारिश फाइनल मैच में भी बाधा बन रही है। अगर आज बारिश की वजह से फाइनल मैच नहीं होता है तो क्या होगा, जानें सारी डिटेल।
मैच में 80-90% तक बारिश संभावना
बता दें कि मेलबर्न में इस समय बूंदाबांदी हो रही है और स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज दिन भर बारिश की संभावना है। पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pak and Eng) के बीच होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में भी बारिश बड़ी बाधा बन सकती है। मौसम विभाग के (Meteorological Department) अनुसार, रविवार को दिन भर 80-90% तक बारिश संभावना है। शाम 5.30 बजे से भारी बारिश शुरू हो जाएगी। मैच ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होना है और अगर बारिश डेढ़ घंटे पहले शुरू हो जाती है तो मैच समय पर शुरू होना संभव नहीं होगा।
रिजर्व डे पर भी बारिश
गौरतलब है कि बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो सोमवार को फाइनल मैच खेला जाएग। हालांकि वेदर रिपोर्ट में सोमवार को भी बारिश की आशंका जताई गई है। रिजर्व डे पर खेल को पूरा करने के लिए अतिरिक्त दो घंटे के साथ दोपहर 3 बजे (स्थानीय समय) का स्लॉट तय किया गया है। अगर रिजर्व के दिन भी बारिश होती रही तो मैच के नतीजे के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरूरी है। बारिश की स्थिति में अगर पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pak and Eng) दोनों ही टीमें 10-10 ओवर खेलती हैं तो मैच डकवर्थ लुईस नियम (Duckworth-Lewis rule) से फैसला किया जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author