November 28, 2022

T20 World Cup final से भारत बाहर, लेकिन फिर भी फाइनल में गूंजेगी भारतीय आवाज

wp-header-logo-225.png

खेल: भारत टी20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup final) की रेस से पहले ही बाहर हो चुका है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब फाइनल में आज इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से है। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत भले ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर हो चुका हो, लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होने वाले इस फाइनल मैच में एक भारतीय आवाज जरूर सुनाई देगी। जी हां, हम बात कर रहें 13 साल की भारतीय मूल की जानकी ईश्वर (Janki Ishwar) के बारे में।
कौन है जानकी ईश्वर
जानकी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद क्लोजिंग सेरेमनी में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में परफॉर्म करेंगी। जानकी का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही हुआ था और उनकी परवरिश भी वहीं हुई है। उन्होंने ‘द वॉयस ऑस्ट्रेलिया’ (The Voice Australia’) में अपनी मधुर आवाज से दुनियाभर के करोड़ों लोगों को अपना फैन बना लिया था। अब जानकी क्लोजिंग सेरेमनी में ऑस्ट्रेलिया रॉक ग्रुप आइसहाउस के साथ परफॉर्म करती नजर आएंगी। जानकी आइसहाउस का गाना ‘वी कैन गेट टुगेदर’ गाने पर परफॉर्म करेंगी। इसमें जिम्बाब्वे में जन्मे थांडे सिकविला (Thande Sikvila) भी उनका साथ देते दिखेंगे।
जानकी अपनी परफॉरमेंस के लिए काफी उत्साहित

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में जानकी इस मौके को लेकर कहा है कि, वो खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रस्तुति देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा- मेलबर्न में भारी भीड़ के सामने प्रदर्शन (performing) करना और दुनिया भर में लाखों लोग इस परफॉर्मेंस को देखेंगे, यह एक अविश्वसनीय अनुभव (incredible experience) होगा। मेरे माता-पिता क्रिकेट प्रशंसक हैं। उन्हीं के माध्यम से मुझे इस अवसर का पता चला। मैंने सुना है कि टिकट पहले ही बिक चुके हैं। मैं प्रदर्शन और मैच को लेकर उत्सुक हूं। भारत अगर फाइनल खेलता तो अच्छा होता।
भारतीय मूल की है जानकी
आपको बता दें कि जानकी का परिवार (Janaki’s family) भारतीय मूल (Indian origin) का है और 15 साल से ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है। उनके पिता अनूप दिवाकरन और मां दिव्या रवींद्रन केरल के कोझीकोड़ की रहने वाली हैं। जानकी ईश्वर को ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल लोकप्रियता लोकप्रिय म्यूजिक रियलिटी शो ‘द वॉइस ऑस्ट्रेलिया’ से मिली थी। वो कार्यक्रम में भाग लेने वाले सर्वकालिक सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट (youngest contestant) थीं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author