December 3, 2022

Lal Kitab : सेहत के लिए रामबाण उपाय है काला धागा, इन बीमारियों से देता है निजात

wp-header-logo-224.png

Lal Kitab : मनुष्य के जीवन का सबसे बड़ा धन और सुख उसका स्वास्थ्य होता है। पैसा तो मनुष्य कभी भी कमा सकता है, लेकिन अगर व्यक्ति का स्वास्थ्य साथ नहीं देता है और वह बीमार रहता है तो उसके जीवन में उससे बड़ा दुख और कोई हो ही नहीं सकता है। इसीलिए व्यक्ति को सदैव अपने स्वास्थ्य की रक्षा करनी चाहिए। धन तो जीवनभर आएगा और जाएगा, लेकिन अगर एक बार स्वास्थ्य चला गया तो व्यक्ति फिर से पहले जैसा अनुभव नहीं कर सकता है। वहीं लाल किताब की मानें तो काले धागे को सेहत के लिए वरदान कहा गया है। कहा जाता है कि, स्वास्थ्य के मद्देनजर काला धागा किसी वरदान से कम नहीं है। तो आइए जानते हैं काले धाग के बारे में ये विशेष बातें…
काले धागे को ज्योतिष और लाल किताब के अनुसार, ऊपरी बाधा और टोने टोटके आदि में प्रयोग किया जाता है, लेकिन वहीं कहा जाता है कि, काला धागा अन्य भी कई प्रकार के काम आता है और वहीं इसे व्यक्ति के स्वास्थ्य से भी जोड़कर देखा जाता है।
काले धागे के फायदे
सेहत के लिए लाल किताब में काले धागे को वरदान बताया गया है। लाल किताब की मानें तो अगर पेट दर्द से पीड़ित व्यक्ति अपने पैर के अंगूठे में काला धागा बांध लेता है तो तत्काल ही उसका पेटदर्द बंद हो जाता है।
वहीं कहा जाता है कि, पैर में काला धागा बांध लेने से पैरों के घाव भर जाते हैं और चोट ठीक हो जाती है।
वहीं लाल किताब की मानें तो बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए भी काले धागे को बच्चों के गले-पैर और भुजा में बांधा जाता है।
(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author