December 5, 2022

T20 World Cup: भारतीय पूर्व मुख्य कोच शास्त्री ने सेमी फाइनल को लेकर की भविष्यवाणी, पाक समेत इन 3 टीमों को बताया दावेदार

wp-header-logo-174.png

Cricket News : टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने जा रहा है। यह मेगा इवेंट के 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा लेकिन सुपर 12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे। इसके साथ ही भारतीय टीम (Indian team) अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप के लिए सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंचने वाली टीमों की भविष्यवाणी कर दी है।
यह चार टीमें होंगी दावेदार
शास्त्री के मुताबिक इस साल भारत सब से मजबूत फॉर्म में (strongest) है, भारत निश्चित रूप से सेमीफाइनल में पहुंचेगा, साथ ही पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने के दावेदार हैं। रवि शास्त्री ने मुबंई में प्रेस कल्ब ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में कहा, “भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।” हालांकि, उन्होंने स्ट्रोंग दिख रही वेस्ट-इंडिज, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम को इस लिस्ट से बाहर रखा। साथ ही टी-20 विश्व में भारत की दावेदारी पर बात करते हुए शास्त्री ने कहा, “भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन रही है और उसने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी दमदार टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज भी जीती है।” ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया वॉर्म-अप मैचों में भी अपना कमाल दिखा रही (warm-up matches in Australia)है।
‘पंत, पांड्या और कार्तिक ने बढ़ाई भारत की ताकत’
विश्वकप के बारे में बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम की इस साल की बल्लेबाजी लाइनअप (batting lineup) विश्व कप के इतिहास में सबसे मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। इसके पीछे विशेष कारण यह है कि पंत, पांड्या और कार्तिक मध्य क्रम में तिकड़ी हैं। उन्होंने कहा कि इन तीनों के एक साथ टीम में होने से भारत की बल्लेबाजी (India’s batting) और मजबूत हुई। उन्होंने कहा कि भारत के पास शर्मा, कोहली, राहुल और सूर्या जैसे बल्लेबाज हैं और अब पंत, पंड्या के मध्यक्रम और कार्तिक (Karthik) के फिनिशर में रूप में भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा।
टी20 वर्ल्ड कप किन शहरों में खेला जाएगा?
आपको बता दें की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और टूर्नामेंट में कुल 46 मैच खेले जाएंगे। ये सभी मैच ऑस्ट्रेलिया के सात अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे। इसमें एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी शहर शामिल हैं और यहां मैच खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मैच 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड में खेले जाएंगे। जबकि फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न (Melbourne) में खेला जाएगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author