December 3, 2022

Sourav Ganguly: BCCI अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने पर दादा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'मैं कुछ और कर लूंगा'

wp-header-logo-165.png

खेल: बीसीसीआई ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को दोबारा अध्यक्ष बनाने से इनकार कर दिया है। 1983 वर्ल्ड चैंपियन टीम के मेंबर रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) के अगले बॉस होंगे। सचिव जय शाह अपने पद पर बने रहेंगे। इन्हीं सब खबरों के बीच गांगुली ने पहली बार इस मामले में चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने एक निजी बैंक के कार्यक्रम में कहा कि यह जीवन चक्र है। इसमें उतार- चढ़ाव आते रहते हैं। सौरव गांगुली ने कहा कि इस दौरान सबसे जरूरी (important) होता है खुद पर विश्वास रखना।
गांगुली ने कहा की
गांगुली ने कहते है कि, ‘लॉर्ड्स में डेब्यू (debu at Lord) के समय मेरा माइंडसेट बेस्ट रहा। मैंने वहां अपना खेल आजमाया। हर कोई बड़ा करने के लिए छोटे कदम रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘आपको इसे दिन ब दिन जारी करते रखना है। यदि आप सब कुछ जल्दी पाना चाहते हैं, तो यह नहीं हो सकता है। आप एक दिन में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नहीं बनते हैं। आप एक दिन में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नहीं बनते।’ साथ ही गांगुली कहते है की, ‘मैं एक प्रशासक रहा हूं. मैं कुछ और कर लूंगा। लाइफसिर्फ यही है कि आप अपने आप पर विश्वास रखें। हर कोई परीक्षा लेता है। हर कोई इसमें असफलत भी होता है, लेकिन जो बचता है वह खुद पर विश्वास है।’
सौरव गांगुली ने कहा, ‘मैं पांच साल तक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) का अध्यक्ष रहा। फिर मैं तीन साल तक BCCI का अध्यक्ष (President of BCCI) भी रहा। इन सभी जिम्मेदारियों को संभालने के बाद मुझे जाना होगा और अब मैं कुछ और करूंगा। एक क्रिकेटर के रूप में आपके सामने चुनौती बहुत बड़ी होती है और एक प्रशासक (administrator) के रूप में आपको इतना ही बड़ा योगदान देना होता है। एक लीडर के तौर पर आप करियर बनाते हैं और टीम बनाते हैं। आपको बता दें कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस बयान में दर्द और निराशा साफ नजर आ रही है।
“One cannot stay in administration forever,” says Sourav Ganguly on his future as BCCI president

Read @ANI Story | https://t.co/VQnZ0r6kkq#SouravGanguly #BCCIPresident #BCCI pic.twitter.com/0VvLMRuht0
समझे क्या है मामला

गौरतलब है कि गांगुली (Ganguly) के BCCI अध्यक्ष पद पर जारी न रहने की एक वजह बोर्ड के प्रायोजक हैं,जो गांगुली से खुश नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह राइवल ब्रांड को प्रमोट करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले पर सदस्यों के बीच कई बार चर्चा हो चुकी है। ओवरऑल, बीसीसीआई अब गांगुली से आगे बढ़ता दिखाई दे रहा है। पहले माना जा रहा था कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर एक्सटेंशन मिल सकता है, या फिर उन्हें आईसीसी चेयरमैन पद (ICC Chairman) के लिए नामित किया जा सकता है। जिसका चुनाव अगले महीने है। लेकिन इस पर अभी तक कोई नया अपडेट (new update) नहीं आया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author