December 6, 2022

Neeraj Chopra: ऐतिहासिक जीत के बाद छुट्टियों पर निकलें भारत के गोल्डन बॉय, skydiving करते हुए वीडियो किया शेयर

wp-header-logo-304.png

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic)भाला फेंक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra)कभी भी साहसिक कार्य करने से नहीं कतराते। 24 वर्षीय भाला खिलाड़ी जो हाल ही में स्विट्जरलैंड में डायमंड लीग फाइनल का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने हैं। अब यूरोपीय देश में अपने स्काइडाइविंग प्रयासों से सभी को रोमांचित कर रहे हैं। इसी क्रम में भारत में स्विट्जरलैंड पर्यटन के लिए आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल और नीरज चोपड़ा ने स्काइडाइविंग वीडियो को अपलोड किया (skydiving video)। जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा”आकाश की सीमा नहीं है!”
A post shared by MySwitzerlandIn (@myswitzerlandin)
ज्यूरिख डायमंड लीग फाइनल में नीरज चोपड़ा का ऐतिहासिक कारनामा

हाल ही में भारत में गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर हो चुके नीरिज चोपड़ा ने में ज्यूरिख डायमंड लीग फाइनल 2022 जीता (Zurich Diamond League Final 2022) था। नीरज चोपड़ा 88.44 मीटर के अपने दूसरे थ्रो के साथ डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बने। ग्रोइन इंजरी से उबरने के बाद उन्होंने शानदार कमबैक किया है। खेल और प्रैक्टिस से कुछ वक्त निकालकर फिलहाल वह छुट्टियों पर हैं। दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में शुमार स्विट्जरलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं।
36वें नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे
गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने हाल ही में फैसला लिया था कि वह 36वें नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे। चोट और फिटनेस को देखते हुए उन्होंने फैसला किया है कि वह इन गेम्स में शामिल नहीं होंगे। मालूम हो कि चोट की वजह से ही उन्होंने cwg में भी हिस्सा नहीं लिया था। बता दें कि नेशनल गेम्स का आयोजन गुजरात में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक गुजरात में किया जाना है। इसके अलावा अगले साल अगस्त में बुडापेस्ट में विश्व चैंपियनशिप का आयोजन होना है। वहीं चीन में अगले साल एशियाई खेल (Asian Games)खेले जाने हैं। ये खेल वैसे तो इसी साल होने थे लेकिन कोविड के कारण इन्हें स्थगित (postponed) कर दिया गया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author