December 3, 2022

Birthday Special: पहली फिल्म ने ही Mahima Chaudhary को बना दिया स्टार, एक एक्सीडेंट ने बदल दिया पूरा करियर

wp-header-logo-311.png

Mahima Chaudhary Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) आज किसी परिचय की मोहतज नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री में महिमा की डेब्यू मूवी ‘परदेस’ के लिए उन्हें सराहना के साथ फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। 13 सितंबर को अभिनेत्री हर साल अपना जन्मदिन मनाती हैं। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में 1973 को जन्मी महिमा ने कई परेशानियों का सामना भी किया। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्सों के बारे में बताएंगे।
पहली फिल्म से पहले महिमा ने बदला नाम
महिमा का असली नाम ऋतु चौधरी (Ritu Chaudhary) है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया। बॉलीवुड में आज उनकी पहचान महिमा चौधरी के नाम से है। महिमा ने 1990 में पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया था। मॉडलिंग करियर के दौरान उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया। इसी दौरान उन्होंने एक विज्ञापन में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ काम किया, जिसके बाद एक्ट्रेस को बेहद लोकप्रियता मिली। महिमा को फिल्मों में काम करने का पहला मौका पॉपुलर फिल्म निर्माता सुभाष घई ने दिया।
उतार-चढ़ाव का किया सामना
सिनेमा में कामयाब होने से पहले उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए। हालांकि उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और एक के बाद एक फिल्मों में काम कर फैंस को अपनी एक्टिंग से दीवाना बना दिया। महिमा को नाम बदलने की सलाह सुभाष घई ने ही दी थी। हालांकि उनका ये प्रयास काफी सफल भी हुआ। एक्ट्रेस को उनकी पहली फिल्म परदेश में ही इस नाम से पहचान मिल गई।
महीमा का एक जीवन बदलने वाला हादसा
महीमा ने फिल्मों में शुरुआत की थी उस समय ही उनके साथ एक खतरनाक हादसा हो गया था। एक कार एक्सीडेंट ने उनका चेहरा खराब कर दिया था। बता दें कि उस समय वो अजय देवगन की फिल्म दिल क्या करे में काम कर रही थी। फिल्म की शूटिंग पर जाते समय महीमा का कार एक्सीडेंट हो गया। उनके चेहरे से सर्जरी के दौरान 67 कांच के टुकड़े निकाले गए थे। महीमा लंबे समय से फिल्मों से दूर थी लेकिन अब एक बार फिर वो बॉलीवुड में वापसी करने वाली है। महिमा अब कंगना के निर्देशन में बन रही मूवी इमरजेंसी में नजर आने वाली है। इससे पहले उन्होंने कई पॉपुलर फिल्मों से फैंस के दिलों पर राज किया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author