December 3, 2022

Badminton World Junior Championships: उन्नति से लेकर अनुपमा तक इन खिलाड़ी से भारत को उम्मीदें, अक्तूबर में होगा टूर्नामेंट

wp-header-logo-299.png

मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी अनुपमा उपाध्याय (Anupama Upadhyay) और ओडिशा ओपन सुपर 100 चैंपियन उन्नति हुड्डा (Unnati Hooda) 17-30 अक्टूबर तक स्पेन के सेंटेंडर में होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगी। COVID-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पूरी तरह से चयन प्रक्रिया के बाद चुना गया था जिसमें दो अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंट और रायपुर में एक चयन परीक्षण शामिल (selection test in Raipur)था।
पुरूष वर्ग में भरत राघव और…
भारतीय टीम की घोषणा रायपुर में हुए ट्रायल के बाद सोमवार को की गई। लड़कियों के एकल ट्रायल में उन्नति पहले, एस रक्षिता दूसरे और अनुपमा (Anupama)तीसरे नंबर पर रही थीं। इसके अलावा पुरूष वर्ग में गोवा और पंचकूला में ऑल इंडिया रैंकिंग के खिताब जीतने वाले भरत राघव और पूर्व विश्व के नंबर एक शंकर मुथुसामी के साथ ही आयुष शेट्टी मजबूत दावा पेश करेंगे। जूनियर विश्व चैंपियनशिप में (World Championships)भारत ने अब तक एक स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक जीते हैं। लक्ष्य सेन ने अंतिम बार 2018 में कांस्य पदक जीता था।
बैडमिंटन एसोसिएशन ने कहा
भारत ने अब तक प्रतियोगिता में एक स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक जीते हैं, जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन 2018 में कांस्य पदक जीतकर पोडियम पर खड़े होने वाले अंतिम भारतीय हैं। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के सचिव संजय मिश्रा ने कहा, “जूनियर विश्व चैंपियनशिप लंबे अंतराल के बाद हो रही है और नए खिलाड़ियों के उभरने के साथ ही व्यापक चयन ट्रायल के बाद टीम का चयन किया गया है।” साथ ही उन्होंने कहा, “हमें विश्वास है कि हम मिश्रित टीम चैंपियनशिप और व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पदक के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे (individual events)।”
भारत की टीम:
लड़कों के एकल: भरत राघव, शंकर मुथुसामी एस, आयुष शेट्टी।
बालिका एकल: उन्नति हुड्डा, रक्षिता श्री एस, अनुपमा उपाध्याय।
लड़कों का युगल: अर्श मोहम्मद/अभिनव ठाकुर, निकोलस नाथन राज/तुषार सुवीर।
बालिका युगल: इशरानी बरुआ/देविका सिहाग, श्रेया बालाजी/श्रीनिधि एन।
मिश्रित युगल: समरवीर/राधिका शर्मा, विघ्नेश थथिनेनी/श्री साई श्रव्य लक्कमराजू।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author