August 8, 2022

Women ICC ODI Ranking: हरमनप्रीत और स्मृति को मिला दमदार प्रदर्शन करने का फल, IIC रैंकिंग में आया ये सुधार

wp-header-logo-188.png

आईसीसी द्वारा मंगलवार को महिला वनडे रैंकिंग की लिस्ट (list of women’s ODI rankings) जारी की गई। जिसमें भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने महिला वनडे रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार किया है। हरमनप्रीत बल्लेबाजों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर हैं जबकि मंधाना नौवें स्थान के साथ इसमें शीर्ष भारतीय हैं इसके अलावा साथ ही आपको बता दें कि ऑलराउंडर्स की सूची में दीप्ति शर्मा 7वें स्थान पर मौजूद हैं।

वनड़े सीरिज में हरमनप्रीत ने अहम भूमिका निभाई
मालूम हो कि श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों कि वनड़े (ODI series played against Sri Lanka) सीरिज में हरमनप्रीत ने 59.50 की औसत से 119 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी झटक कर भारतीय टीम को श्रृंखला में 3-0 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह श्रृंखला की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुनी गई थीं। इसके अलावा स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana scored) ने इस श्रृंखला में 52 के औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा।
अन्य भारतीय बल्लेबाजों की रैंकिंग सूची
रैंकिंग सूची में आगे बढ़ने वाली अन्य भारतीय बल्लेबाजों में शेफाली वर्मा (तीन स्थान ऊपर 33वें), यास्तिका भाटिया (एक स्थान ऊपर 45वें) और गेंदबाजी-ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर (आठ स्थान ऊपर 53वें स्थान पर) शामिल हैं। गेंदबाजों में राजेश्वरी गायकवाड़ तीन स्थान के सुधार के साथ संयुक्त नौवें जबकि मेघना सिंह दो स्थान के सुधार के साथ 43वें और वस्त्राकर दो स्थान के सुधार के साथ संयुक्त 48वें स्थान पर पहुंच गयी।
इस दौरे पर टीम में जगह नहीं पाने वाली अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों (Jhulan Goswami) की सूची में अपने छठे स्थान पर बनी हुई हैं। बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (Alyssa Healy)और इंग्लैंड की नताली स्किवर (Natalie Sciver)शीर्ष दो स्थानों पर हैं, जबकि इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीकी शबनीम इस्माइल गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश पहले और दूसरे स्थान पर हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author