August 18, 2022

बुमराह-रोहित का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा, 44 ओवर ही चला पहला वनडे

wp-header-logo-193.png

news website
नई दिल्ली. द ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत हुई है। इंग्लैंड को सिर्फ 110 पर ऑलआउट करने के बाद भारत ने इस मैच में 10 विकेट से जीत लिया है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को आउट करने में इंग्लैंड के पसीने छूट गए, दोनों ने सिर्फ 19वें ओवर में ही इस टारगेट को पा लिया। इसी के साथ तीन मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हो गई है।
टीम इंडिया लंबे वक्त के बाद कोई वनडे मैच खेल रही थी, लेकिन यहां पूरे ओवर्स ही हो नहीं पाए। इस मैच में सिर्फ 44 ओवर ही फेंके गए, यानी एक पारी जितने ओवर भी नहीं हो सके। क्योंकि इंग्लैंड की पारी 25.2 ओवर चली, जबकि भारत ने 18.4 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।
जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के कमाल के आगे इंग्लैंड की टीम सिर्फ 110 रन ही बना पाई। भारत के खिलाफ इंग्लैंड का वनडे में यह सबसे कम स्कोर था। जवाब में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी में एक बार फिर वनडे में अपना जलवा बिखेरा।
टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 76 रनों की पारी खेली। रोहित ने सिर्फ 58 बॉल में ये कमाल किया, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। जबकि शिखर धवन ने नाबाद 31 रन बनाए हैं, उन्होंने विजयी चौका भी मारा।
A clinical performance from #TeamIndia to beat England by 10 wickets 👏👏
We go 1️⃣-0️⃣ up in the series 👌
Scorecard ▶️ https://t.co/8E3nGmlNOh #ENGvIND pic.twitter.com/zpdix7PmTf
— BCCI (@BCCI) July 12, 2022

टीम इंडिया की दमदार बल्लेबाजी
कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी लंबे वक्त के बाद एक साथ आई। दोनों ने इंग्लैंड के बॉलर्स को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया और सिर्फ 110 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दमदार शुरुआत दिलवाई। रोहित-शिखर ने इसी दौरान एक बड़ा स्कोर भी बनाया और बतौर जोड़ीदार वनडे में 5000 रन पूरे कर लिए। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच वनडे क्रिकेट में हुई ये 18वीं शतकीय साझेदारी थी।
भारतीय बॉलर्स ने मचाई तबाही
जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में तबाही मचा दी, उन्होंने सिर्फ 19 रन देकर 6 विकेट झटके। जो वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर है। जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिध कृष्णा ने एक विकेट लिया।
टीम इंडिया की बॉलिंग कितनी खतरनाक थी, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के चार बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाए। उसके अलावा इंग्लैंड ने सिर्फ 7 पर अपने शुरुआती तीन विकेट और 26 के स्कोर पर पांच विकेट खो दिए थे।
टीम इंडिया की बॉलिंग
मोहम्मद शमी- 7 ओवर, 31 रन, 3 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 7.2 ओवर, 19 रन, 6 विकेट
प्रसिध कृष्णा- 5 ओवर, 26 रन, 1 विकेट
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author