October 4, 2022

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स की बढ़ी मुश्किलें, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

wp-header-logo-241.png

खेल। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को कल यानी 14 मई को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलना है। लेकिन टीम को इस अहम मुकाबले से पहले बहुत बड़ा झटका लग गया है। केकेआर के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस (Pat Cummins) अब चोटिल होने की वजह से इस सीजन में केकेआर के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे। कमिंस हिप इंजरी की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, और अपने घर जल्द ही लौट जाएंगे। ऐसे में केकेआर के लिए अब प्लेऑफ में एंट्री करने की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। बता दें कि, पैट कमिंस शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करना जानते हैं। उन्होंने इस सीजन कई मुकाबलों में केकेआर को अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच जीताए हैं। कमिंस इस सीजन के 5 मुकाबलों में 7 विकेट लिए हैं। जिसमे उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान एक अर्धशतक भी जड़ा है।
श्रेयस अय्यर को खलेगी कमी

ऐसे में अब केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर को आगामी मुकाबलों में उनकी कमी ज़रूर खलेगी। फिलहाल के प्रदर्शन की बात करें तो टीम अब तक ज्यादा अच्छी लय में नजर नहीं आई और अंक तालिका में भी 7वें नंबर पर मौजूद हैं। केकेआर ने आईपीएल सीजन 15 की शुरुआत में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन अब टीम फ्लॉप नजर आ रही है।

7.25 करोड़ में बिके थे पैट कमिंस

इस आईपीएल नीलामी के दौरान कोलकाता ने कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था। कमिंस को विश्व भर में खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। इस खिलाड़ी में पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बाद इन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया गया। अगर कमिंस के ओवर ऑल आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो अच्छा रहा है। खिलाड़ी में 42 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए 45 विकेट अब तक लिए हैं। जिसमे उनके बल्ले से 379 रन भी निकले हैं। कमिंस के नाम इस टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक समेत 26 छक्के और 24 चौके भी दर्ज हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author