May 27, 2022

DC vs RR: युजवेंद्र चहल ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में…

wp-header-logo-232.png

खेल। दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच कल रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में भले ही राजस्थान के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को एक विकेट मिली हो, लेकिन उन्होंने फिर भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। चहल अब आईपीएल के एक सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने सोहेल तनवीर को पछाड़ दिया है। अब इस मामले में चहल को पहले नंबर पर आने के लिए जेम्स फॉकनर (James Faulkner) का रिकॉर्ड तोड़ने पड़ेगा। अगर ऐसे में वह लगातार इस तरह ही गेंदबाजी करते रहे तो जल्दी ही फॉकनर को भी पछाड़ देंगे।
चहल चल रहे हैं शानदार फॉर्म में

इस आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 23 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। जबकि फॉकनर ने आईपीएल 2013 में 28 बल्लेबाजों को आउट किया था। फॉकनर राजस्थान के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर काबिज हैं। जबकि सोहेल तनवीर अब इस मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने साल 2008 के आईपीएल में 22 विकेट चटकाए थे। श्रेयस गोपाल भी इस लिस्ट में शामिल है। वह चौथे नंबर पर हैं। इस गेंदबाज ने आईपीएल 2019 में 20 विकेट झटके थे।

बता दें कि, युजवेंद्र चहल ने अब तक अपने आईपीएल करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल में 126 मुकाबलों में 162 विकेट अब तक चटकाए हैं। जिसमे उन्होंने 3 बार से ज्यादा बार 4 विकेट चटकाए हैं। चहल का आईपीएल सबसे अच्छा प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट लेना है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source