September 25, 2022

करनजीत से सनी लियोनी बनने तक का सफर, गूगल सर्च में No. 1 लेकिन निजी जिंदगी रही कुछ ऐसी

wp-header-logo-245.png

सनी लियोन (Sunny Leone) बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट और खूबसूरत अदाकारा में से एक हैं। वह अपने एक्टिंग स्किल्स, खूबसूरती और किलर डांस मूव्स फैंस को हमेशा इम्प्रेस कर देती है। रियलिटी शो बिग बॉस 5 (Bigg Boss) में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर लाइमलाइट में आने वाली सनी को महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) की फिल्म ‘जिस्म 2’ (Jism 2) से एक पहचान मिली। उन्होंने बॉलीवुड में कई रूढ़ियों को तोड़कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज सनी के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
सनी का जन्म करनजीत कौर वोहरा के रूप में हुआ था, लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए सनी लियोन का नाम अपनाया। 2018 में सनी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज आयी जिसका नाम ‘करनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ (Karenjit Kaur- The Untold Story Of Sunny Leone) था। इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे सनी एडल्ट फिल्म की सुपरस्टार बन गयी। सनी हमेशा से पॉर्न स्टार नहीं बनना चाहती थी।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले, उन्होंने एक जर्मन बेकरी और एक टैक्स-एंड-रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया। उन्होंने चाइल्ड मेडिकल नर्स बनने के लिए भी पढ़ाई की।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
सनी ने वर्ष 2016 में 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में जगह बनाई थी। वह प्रियंका चोपड़ा के ठीक बाद दूसरी सबसे अधिक सर्च की जाने वाली भारतीय हस्ती (जनवरी और अप्रैल 2020 के बीच 31 लाख बार) बन गईं, जिनकी खोज औसत 39 लाख थी।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
सनी के पति डैनियल वेबर सिर्फ उनके सोलमेट और लाइफ पार्टनर ही नहीं हैं, बल्कि उनकी वजह से आज सनी सबकुछ है। डेनियल को सनी से प्यार हो गया और वह एक्ट्रेस के प्यार में इतने दीवाने थे कि उन्होंने अपना बिजनेस छोड़ दिया और एक स्टार बनने का फैसला किया ताकि सनी अन्य अभिनेताओं के साथ इंटिमेट सीन न करे।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
एक अभिनेत्री, निर्माता और कॉस्मेटिक ब्रांड के मालिक होने के अलावा सनी एक लेखिका भी हैं। उनकी किताब ‘स्वीट ड्रीम्स’ में रोमांटिक शार्ट स्ट्रोरी शामिल हैं।
A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)
सनी और उनके पति एक प्रोडक्शन हाउस सनसिटी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट चलाते हैं जिसकी स्थापना 2015 में हुई थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो एक्ट्रेस की नेट वर्थ 13 मिलियन डॉलर है वहीं इंडियन करेंसी में वह 98 करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author