July 5, 2022

IPL 2022: SRH के खिलाफ हार्दिक ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में ऋषभ पंत को…

wp-header-logo-255.png

खेल। आईपीएल (IPL) में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। इस दौरान उनके बल्ले से अर्धशतक निकला था। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान एक छक्का भी लगाया था। जिसके बाद ही उनके आईपीएल में 100 छक्के पूरे हो गए है। इस दौरान उन्होंने 1046 गेंद खेलते हुए ये छक्का जड़ा। आईपीएल में देखा जाए तो वह अब भारतीय खिलाड़ियों में सबसे कम बॉल में 100 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। अब तक यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम दर्ज था। लेकिन अब ये रिकॉर्ड हार्दिक पंड्या ने अपने नाम कर लिया है।
अगर 100 छक्के जड़ने वाली लिस्ट में विदेशी खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाए तो, हार्दिक पंड्या तीसरे नंबर पर काबिज हैं। पहले नंबर पर आंद्रे रसेल हैं जबकि दूसरे पर क्रिस गेल का नाम दर्ज है। आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में किरोन पोलार्ड समेत ग्लेन मैक्सवेल का नाम भी दर्ज है। जबकि ऋषभ पंत का नाम छठे नंबर पर हैं। पांड्या ने आईपीएल में यह खास रिकॉर्ड अपनी पारी के 9वें ओवर में हासिल किया था। इस दौरान उन्होंने एडेन मार्करम की गेंद पर गगन चुम्मी छक्का जड़ा था।

अगर इस मुकाबले की बात करें तो, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के खिलाफ 163 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बड़ी अच्छी हुई और टीम ने अपनी पारी के 19.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source