May 28, 2022

दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती और अट्रैक्टिव फिगर के कायल हैं फैंस, जानिए क्या है एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट

wp-header-logo-261.png

दिव्यांका त्रिपाठी
टीवी इंडस्ट्री में एक्ट्रेस (TV actress) दिव्यांका त्रिपाठी दहिया (Divyanka Tripathi Dahiya) को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। एक्ट्रेस का नाम टॉप खूबसूरत अभिनेत्रियों में टॉप पर आता है। एक्टिंग की दुनिया में एक लम्बी पारी खेल चुकी यह एक्ट्रेस आज भी बहुत ही खूबसूरत-फिट और अट्रैक्टिव नजर आती हैं। अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने बताया है कि किस तरह वह अपनी फिटनेस (Divyanka Tripathi Dahiya fitness tips) को मेंटेन करती हैं। दिव्यांका त्रिपाठी दहिया टीवी वर्ल्ड की फेमस एक्ट्रेस हैं। वे कई टीवी सीरियल्स और रियलिटी शोज के साथ ही वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। फैंस दिव्यांका की एक्टिंग के साथ ही उनकी स्लिम-फिट और अट्रैक्टिव फिगर के भी कायल हैं। वे अपनी फिटनेस के लिए काफी कॉन्शस और अलर्ट रहती हैं। इसको मेंटेन करने के लिए वह क्या कुछ करती हैं, जानिए दिव्यांका की जुबानी।
प्रॉपर डाइट
मैं अपनी डाइट को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शस रहती हूं। फिटनेस और बॉडी मेंटेनेंस के लिए डाइट पर कंट्रोल करना जरूरी है, इसलिए मैं अपनी डाइट को लेकर जरा भी लापरवाही नहीं बरतती। मैं अपने दिन की शुरुआत ग्रीन जूस से करती हूं। इसके कुछ देर बाद मैं कोकोनट वॉटर विद सॉफ्ट कोकोनट स्लाइस लेती हूं। आमतौर पर 10-11 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हूं। ब्रेकफास्ट में मैं फ्रूट्स या (बिना तेल-घी में बना) फ्रूट पैन केक लेती हूं। मेरा मेटाबॉलिक रेट अच्छा नहीं है, इसलिए मैं डाइट में कार्ब्स अवॉयड करती हूं। चावल और चीनी पूरी तरह इग्नोर करती हूं। मैं मिड डे स्नैक्स में पनीर, फ्रूट्स या रोस्टेड ग्रेन्स लेती हूं। मेरा लंच और डिनर भी नाश्ते की तरह न्यूट्रिशस फूड्स से भरपूर होता है। वैसे लंच और डिनर मैं लाइट ही रखती हूं। लंच में आमतौर पर हरी सब्जियां, जैसे-ब्रोकली, पालक, जुकिनी, मटर शामिल होते हैं। जहां तक डिनर की बात है, तो मैं रात को 8 बजे तक हर हाल में डिनर कर लेती हूं। मेरे डिनर में वेजिटेबल सूप जरूर शामिल होता है। सप्ताह में एक बार मेरा चीट-डे होता है। चीट डे में मैं कार्ब्स लेती हूं। इसी दिन मैं रोटी खाती हूं।
रेग्युलर वर्कआउट
मेरा मानना है कि बॉडी वेट मेंटेन करने के लिए डाइट कंट्रोल के साथ-साथ वर्कआउट भी जरूरी है। यही मेरा फिटनेस सीक्रट भी है, प्रॉपर डाइट और वर्कआउट। मैं वर्कआउट करने के लिए डेली सुबह जिम जाती हूं। वर्कआउट से हम गैरजरूरी फैट को बर्न कर सकते हैं। मेरे वर्कआउट में कार्डियो और वेट ट्रेनिंग, दोनों होते हैं। कार्डियो से कैलोरी बर्न होती है, वहीं वेट ट्रेनिंग से मसल्स टोंड रहती हैं।
पीती हूं खूब पानी
मैं अपने डेली रूटीन में खूब पानी पीती हूं। पानी से बॉडी के टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। इससे में फ्रेश फील करती हूं। मेरे पास ऐसे गैजेट्स भी हैं, जिनमें मैं वॉटर इनटेक अलार्म सेट करती हूं। ये गैजेट्स मुझे पानी का इनटेक बढ़ाने में हेल्प करते हैं।
प्रस्तुति : दीप्ति अंगरीश

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source