June 29, 2022

Birthday Special : करियर रहा कामयाब पर प्यार में कई बार टूटा दिल, कुछ ऐसा है रश्मि देसाई का सफर

wp-header-logo-196.png

टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री रश्मि देसाई (Rashmi Desai) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें इंडस्ट्री ने उनसे मुंह मोड़ लिया था लेकिन रश्मि ने हार न मानते हुए अपने दम पर करियर बनाने की ठानी और वह आज एक सफल अदाकारा हैं। रश्मि टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेसस में से एक है। अपनी बोल्ड और गॉर्जियस अदाओं से इस स्टाइल दीवा ने लाखों फैंस बना लिए हैं। टीवी पर हर किरदार को खूबसूरती से निभाने वाली रश्मि पर्सनल और लव लाइफ में काफी अनलकी रही हैं। रुपहले पर्दे पर बिंदास और आकर्षक दिखने वाली रश्मि निजी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव झेल चुकी हैं।
छोटी उम्र में करियर की शुरुआत
एक्ट्रेस ने छोटी उम्र में अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी इंडस्ट्री से की थी। माता-पिता के बीच तलाक होने की वजह से रश्मि की परवरिश एक सिंगल मॉम ने की थी। एक ऐसा समय था जब एक्ट्रेस के पास पढाई के लिए पैसे नहीं होते थे उस समय उनकी मां ने उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने की सलाह दी।
कास्टिंग एजेंट ने की थी छेड़छाड़ की कोशिश
रश्मि देसाई ने खुलासा किया था कि एक कास्टिंग एजेंट ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जब वह सिर्फ 16 साल की थी तो उसका फायदा उठाया। उसने उसके ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया था, लेकिन वह किसी तरह बच निकलने में सफल रही। बाद में उसकी मां ने उसे कड़ी कार्रवाई की धमकी दी। साल 2006 में ‘रावण’ सीरियल से अपने टीवी करियर की शुरुआत करने वाली रश्मि को असली कामयाबी मिली ‘उतरन’ सीरियल से जिसने उनके ‘तपस्या’ उर्फ़ ‘तप्पू’ के किरदार को घर घर में लोकप्रिय बना दिया।
कई शोज में बिखेरी चमक
इसके बाद रश्मि ने कई बड़े शोज-सीरियलों में अपने काम की चमक बिखेरी जैसे दिल से दिल तक, इश्क का रंग सफ़ेद, अधूरी कहानी हमारी आदि। रश्मि ने नच बलिये 7, खतरों के खिलाड़ी 6 और बिग बॉस 13-15 जैसे मशहूर टीवी शोज में भी काम करके जबरदस्त सुर्खियां और फैन फॉलोविंग हासिल की। पर्दे पर कामयाबी हासिल करने वाली रश्मि की निजी और लव लाइफ ज्यादा बेहतर नहीं रही।
प्यार में कई बार टूटा दिल
अभिनेता नितीश संधू से उन्होंने शादी की जो सिर्फ चार साल चल पायी और इस शादी से रश्मि की निजी जिंदगी में काफी उथल-पुथल और परेशानियां रही। तलाक के बाद रश्मि की जिंदगी में अरहान खान की एंट्री हुई पर दोनों ज्यादा दिनों तक एक साथ नहीं रहे। अरहान से रिश्ता तोड़ने के बाद रश्मि का नाम बिग बॉस सीजन 15 में उमर रियाज के साथ जुड़ा लेकिन रश्मि ने उन्हें सिर्फ अच्छा दोस्त बताते हुए कहा कि अब उन्हें रिश्तों से डर लगता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source