February 6, 2023

Sanjay Chauhan: नहीं रहे 'पान सिंह तोमर' फिल्म के मशहूर लेखक संजय चौहान, इस बीमारी के चलते हुआ निधन

wp-header-logo-182.png

संजय चौहान
Sanjay Chauhan Passed Away: बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर राइटर संजय चौहान (Sanjay Chauhan) की पहचान पान सिंह तोमर और आई एम कलाम जैसी फिल्मों की कहानी लिखने के बाद बनी थीं। फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज लेखक हम सभी को अलविदा कह चले गए हैं। 62 साल की उम्र में संजय चौहान ने अंतिम सांस ली। तबियत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 12 जनवरी को वो हमेशा के लिए दुनिया से चले गए। आज उनका अंतिम संस्कार ओशिवारा श्मशान घाट पर किया जाएगा।
कई पॉपुलर फिल्मों के लिए लिख चुके कहानी
जानकारी के मुताबिक, संजय लीवर संबंधी बीमारी का सामना कर रहे थे। इसी के चलते उनका निधन भी हुआ है। संजय चौहान के करियर की बात करें तो उन्होंने पान सिंह तोमर के साथ ही कुछ अन्य फिल्में लिखी थी, जिनकी कहानी आज भी लोग बेहद पसंद करते हैं। इसमें साहेब बीवी गैंगस्टर, मैंने गांधी को नहीं मारा, धूप और आई एम कलाम जैसी मोस्ट पॉपुलर फिल्में शामिल है। दरअसल, दिग्गज लेखक संजय चौहान मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले थे। संजय ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविघालय से पढ़ाई करने के बाद एक पत्रकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।
Sanjay Chouhan, writer of Paan Singh Tomar, passes away at 62

Read @ANI Story | https://t.co/IxBX7xZhha#SanjayChouhan #PaanSinghTomar #Bollywood pic.twitter.com/hJ2T3lLBkw
संजय चौहान को लोग दे रहे श्रद्धांजलि

फिल्मों और सीरीज की कहानी लिखने का पहला मौका संजय को साल 1990 में क्राइम सीरीज भवर को लिखने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होंने अपने करियर को बतौर लेखक अच्छे से स्थापित किया। फिल्मों के अलावा संजय चौहान ने कई नाटकों और सीरियल के लिए भी स्टोरी लिखीं। अपने बेबाक अंदाज की लेखनी के लिए मशहूर राइटर का यूं सिनेमा का अलविदा कह चला जाना एक बड़ी क्षति है। सोशल मीडिया पर उनके फैंस और सेलेब्स पोस्ट शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वो अपने पीछे पत्नी सरीता और बेटी सारा को छोड़कर चले गए हैं।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author