January 31, 2023

IND vs SL 2nd ODI: भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से दी मात, सीरीज पर किया कब्जा, यहां पढ़ें मैच की पूरी अपडेट्स

wp-header-logo-173.png

भारत बनाम श्रीलंका 2nd ODI 
India vs Sri lanka 2nd ODI Live streaming: भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीरीज का पहला मैच 67 रन से जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मुकाबले में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल के बल्ले से जमकर रन बरसे थे। कोहली ने इस दौरान अपना 73वां इंटरनेशनल भी शतक जड़ा। जिसके बाद गुरुवार को भारत ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया है।
India vs Sri Lanka 2nd ODI – Live Cricket Score updates:
* भारत ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर किया कब्जा।
* भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया।
* टीम इंडिया को विराट कोहली के रूप में लगा तीसरा झटका, 4 रन पर लाहिरू कुमारा ने पवेलियन भेजा।

* 21 रन बनाकर शुभमन गिल हुए आउट, अब विराट कोहली और श्रेयस अय्यर पर जिम्मेदारी।

* भारतीय टीम को पहला झटका लग चुका है। रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हो गए हैं। रोहित को चामिका करुणारत्ने ने कुसल मेंडिस के हाथों कैच आउट कराया। भारत का स्कोर- 33/1। शुभमन गिल 13 और विराट कोहली 0 रन बनाकर खेल रहे हैं।
* पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 215 बनाए
Innings Break!

Fine bowling effort from our bowlers as Sri Lanka are all out for 215 in 39.4 overs.

Three wickets apiece for @imkuldeep18 & @mdsirajofficial 👌👌

Scorecard – https://t.co/jm3ulz5Yr1 #INDvSL @mastercardindia pic.twitter.com/4QWOFvcZhR


* इसके अलावा दुनिथ वेल्लालेगे ने 32 और हसारंगा ने 21 रनों का योगदान दिया। कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने भारत की ओर से तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं उमरान मलिक को दो और अक्षर ने एक विकेट लिया।

* श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर ही खेल पाई। श्रीलंका की ओर से नुवानिडु फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 50 और कुसल मेंडिस ने 34 रनों की पारी खेली।
* श्रीलंका की पूरी टीम जैसे-तैसे करते हुए 215 रन स्कोरबोर्ड पर टांगने में कामयाब रही।
* श्रीलंका का स्कोर अब दो सौ रनों के पार पहुंच चुका है। दुनिथ वेल्लेलागे 25 और कासुन राजिता 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीत अबतक 29 रनों की साझेदारी हुई है। श्रीलंका का स्कोर- 206/8।

* उमरान मलिक को भी आखिरकार एक विकेट मिल ही गया है। उमरान ने वानिंदु हसारंगा का विकेट लिया जो अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। हसारंगा ने 17 गेंदों पर 21 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल रहा। श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 152 रन है।

* श्रीलंका का छठा विकेट गिर चुका है। चरित असलंका भी आउट हो गए हैं। असलंका को कुलदीप यादव ने कॉट एंड बोल्ड किया। असलंका ने 15 रनों की पारी खेली। हसारंगा 5 और दुनिथ वेल्लालेगे दो रन पर नॉटआउट हैं। श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट पर 133 रन है।

* मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंका के विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी है। टीम ने 23 ओवर तक 125 रन बना लिए हैं लेकिन 5 विकेट भी गंवा दिया है। वनिंदु हसरंगा और चरिथ असलंका क्रीज पर हैं।

* चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में विकेट लिया। उन्होंने 102 रन के स्कोर पर श्रीलंकाई टीम को दूसरा झटका दिया। उन्होंने कुसल मेंडिस को 34 रनों पर LBW आउट किया। मेंडिस ने नुवानिदु फर्नांडो के साथ 73 रनों की पार्टनरशिप की।
* 15 ओवर के बाद श्रीलंका ने 88 रन बना लिए हैं और उनका एक ही विकेट गिरा है। कुसल मेंडिज 32 और नुवानिदु फरनांडो 38 रन बनाकर नाबाद हैं।
*कुसल मेंडिस और नुवानिदु फर्नांडो ने श्रीलंकाई टीम को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। श्रीलंकाई टीम ने 14 ओवर में एक विकेट गंवाकर 83 रन बनाए। मेंडिस ने 24 और फर्नांडो ने 34 रन बनाए।
* भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंकाई टीम को 29 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। उन्होंने ओपनर अविष्का फर्नांडो को क्लीन बोल्ड किया। अविष्का 17 बॉल पर 20 रन ही बना सके।
* श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू हो गई, भारत ने श्रीलंका के खिलाफ कसी हुई गेंदबाजी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:
Sri Lanka have won the toss and elect to bat first in the 2nd ODI at Kolkata.

A look at our Playing XI for the game.

Live – https://t.co/jm3ulz5Yr1 #INDvSL @mastercardindia pic.twitter.com/DKNDtd6rYT
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): अविष्का फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author